CSK vs RCB Dream 11 Prediction: मैच शुरू होने पहले यूं बनाए ड्रीम 11 टीम, इन जरूरी बातों का रखें ध्यान

Avatar photo

By

Vipin Kumar

CSK vs RCB Dream 11 Prediction: कुछ ही देर में इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज होने जा रहा है, जिसका पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम को दुल्हन की तरह सजाया गया है। लोगों के थिरकने के लिए ढोल, बाजा और डीजे की भी व्यवस्था है।

आईपीएल एक ऐसा खेल हैं, जहां लोग ड्रीम इलेवन चुनकर दांव भी लगाते हैं, जहां पैसा भी कमाते हैं। ड्रीम इलेवन टीम बनाने से पहले आपको कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होता है, जिससे फैंस की किस्मत भी चमक जाती है। इसमें सबसे पहले तो यह पता नहीं होन जरूरी है कि कौन-कौन से खिलाड़ी आज टीम में शामिल हो सकते हैं।

इतना ही नहीं पुराने प्रदर्शन के आधार पर भी खिलाड़ियों को चुना जाता है। अगर ड्रीम इलेवन टीम बढ़िया प्रदर्शन करती है तो फिर नोटों की बारिश हो जाती है। इसलिए जरूरी हैकि आप भी ड्रीम इलेवन टीम आराम से बना सकते हैं, जिससे हर तरह की दिक्कत हो जाएगी।

जानिए आज कैसी रह सकती है पिच

चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेजर्स के बीच होने वाले मुकाबले में पिच बहुत बड़ा किरदान निभाती नजर आएगी। क्रिकेट के जानकारों की मानें तो एमए चिदम्बरम स्टेडियम, चेन्नई की पिच काफी संतुलित नजर आ रही है। हालांकि, यहां पर हमेशा स्पिन और मध्यम तेज के गति के गेंदबाजों को विकेट से काफी सहायता प्रदान करता है।

इसमें अंडरलाइट में बल्लबाजी करने वाली टीम को पहली पारी की तुलना में ज्यादा फायदेमंद होगी। पहली पारी के औसत स्कोर को देखे तो 145 से 155 के बीच होने की उम्मीद है। वैसे भी इस मैदान पर आरसीबी का यहां पर अच्छी रिकॉर्ड नहीं रहा है। यही वजह है कि बैंगलोर यहां पर काफी दबाव में नजर आ सकती है।

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) संभावि प्लेइंग 11

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, अल्ज़ारी जोसेफ, मोहम्मद सिराज, कर्ण शर्मा, आकाश दीप।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) संभावि प्लेइंग इलेवन

ऋतुराज गायकवाड, रचिन रवींद्र, डेरियल मिशेल, अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, मोइन अली/समीर रिजवी, एमएस धोनी (कप्तान) (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मुस्तफिजुर रहमान।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App