चीयरलीडर्स की कातिल अदाओं ने लोगों को किया घायल, आईपीएल के इस सीज़न लगा ग्लैमर का ज़बरदस्त तड़का

By

Aniket Kumar Jha

आईपीएल 2023 में एक बार फिर से चीयरलीडर्स को दर्शकों का मनोरंजन करते हुए देखा जा रहा है । इस साल ना सिर्फ इनकी वापसी हुई है बल्कि इन्होंने गेम में ग्लैमर का ज़बरदस्त तड़का लगाया है । मैच में चौका और छक्का लगने पर या फिर कुछ अलग होने पर ये चीयरलीडर्स डांस कर हर पल को खुशनुमा बना देती हैं । अपने मनमोहक अंदाज़ से ये पूरे स्टेडियम का ध्यान अपनी ओर खींच लेती हैं ।

कातिल मूव्स से लूट लेती हैं महफ़िल

टीम कोई भी हो और मैच कहीं भी हो, चीयरलीडर्स अपने कातिल मूव्स से माहौल बना देती हैं । इनके साथ लोग भी मैच में पूरी तरह से शामिल हो जाते हैं और बेहतर उत्साह के साथ अपनी टीम का समर्थन करते हैं । आईपीएल में कुछ विवादों के चलते और फिर कोविड 19 के आने के बाद चीयरलीडर्स पर रोक लगा दी गई थी, लेकिन आईपीएल के इस 16वें संस्करण में एक बार फिर इनकी वापसी हो गई है ।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

आईपीएल की हर टीम के पास अपनी चीयरलीडर्स होती हैं और खिलाड़ियों की तरह ही ये भी कॉन्ट्रैक्ट साइन करती हैं । इन चीयरलीडर्स की सैलरी काफी अच्छी होती है और इनका अधिकतम कॉन्ट्रैक्ट 17 लाख रुपये तक का हो सकता है । पैकेज के अलावा पार्टी परफॉरमेंस और एलिमिनेटर परफॉरमेंस के ज़रिए ये अलग से पैसे कमाती हैं । हालांकि, सिक्का का दूसरा पहलू यह भी है कि इनकी ज़िंदगी बिल्कुल भी आसान नहीं होती । इन्हें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है । दक्षिण अफ्रीका से भारत आईं कुछ चीयरलीडर्स अपनी तकलीफ बयां करते हुए कहती हैं कि लोग उन्हें पोर्न स्टार की हैसियत से देखते हैं और हमेशा मुस्कुराता हुआ चेहरा लेकर इतने लोगों के बीच परफॉरमेंस करने के लिए उन्हें बहुत हिम्मत जुटानी पड़ती है ।

Aniket Kumar Jha के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App