राजकोट टेस्ट से पहले भारत के लिए आई बुरी खबर, विराट कोहली के बाद टीम इंडिया का एक और सुपरस्टार हुआ सीरीज से बाहर

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

टीम इंडिया को झटका: इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में होने वाले अहम तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल मांसपेशियों में चोट के कारण मैच में नहीं खेलेंगे।

राहुल की अनुपस्थिति: पिछले तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम में नामित होने के बावजूद, राहुल की उपलब्धता उनकी फिटनेस पर निर्भर थी। दुर्भाग्य से, वह हैदराबाद में पहले टेस्ट के दौरान लगी मांसपेशियों की चोट से पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं। उस मैच में अच्छी बल्लेबाजी करने के बावजूद, राहुल की चोट ने उन्हें दूसरे टेस्ट में भाग लेने से रोक दिया।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

फिटनेस संबंधी चिंताएँ: केएल राहुल ने राजकोट में टीम के आगमन पर फिटनेस टेस्ट किया लेकिन आवश्यक मानकों को पूरा करने में विफल रहे। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने चौथे टेस्ट में उनकी भागीदारी पर निर्णय लेने से पहले कम से कम एक सप्ताह तक और निगरानी रखने की सलाह दी है।

सीरीज की स्थिति: विराट कोहली और अब केएल राहुल जैसे प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के कारण, भारत को मौजूदा सीरीज में चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है, जो फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है। इन सितारों की अनुपस्थिति टीम के बाकी सदस्यों पर ठोस प्रदर्शन करने का अतिरिक्त दबाव डालती है।

भारतीय टीम: पिछले तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम में रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रित बुमराह (उप-कप्तान) और अन्य खिलाड़ी शामिल हैं। हालाँकि, रवींद्र जडेजा की भागीदारी फिटनेस टेस्ट पास करने पर निर्भर है। टीम आगामी मैचों के लिए कमर कस रही है और उसका लक्ष्य प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के बावजूद जीत हासिल करना है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App