AUS vs SA W: ऑस्‍ट्रेलिया की महिला बैटर ने ताबड़तोड़ अंदाज में जड़ा दोहरा शतक, रिकॉर्ड्स बुक को किया तहस-नहस

Avatar photo

By

Amit Mishra

ऑस्‍ट्रेलिया की मिडिल ऑर्डर की धाकड़ महिला बल्‍लेबाज एनाबेल सदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकमात्र टेस्‍ट के दूसरे दिन बेहतरीन दोहरा शतक जमाया। सदरलैंड ने केवल 248 गेंदों में दोहरा शतक जमाया और रिकॉर्ड्स की बौछार कर दी। एनाबेल सदरलैंड के दोहरे शतक की मदद से ऑस्‍ट्रेलिया ने एकमात्र टेस्‍ट विशाल अंतर से जीतने की तैयारी कर ली है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

ऑस्‍ट्रेलिया की मिडिल ऑर्डर की धाकड़ महिला बल्‍लेबाज एनाबेल सदरलैंड ने शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकमात्र टेस्‍ट में दोहरा शतक जमाकर रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी। सदरलैंड ने 256 गेंदों में 27 चौके और दो छक्‍के की मदद से 210 रन बनाए।

एनाबेल सदरलैंड के दोहरे शतक की मदद से पर्थ में जारी एकमात्र टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 125.2 ओवर में 575/9 के स्‍कोर पर घोषित की। याद दिला दें कि दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी केवल 76 रन पर ऑलआउट हो गई थी। इस तरह ऑस्‍ट्रेलिया ने पहली पारी के आधार पर 499 रन की विशाल बढ़त हासिल की।

दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे दिन स्‍टंप्‍स तक 28 ओवर में 3 विकेट खोकर 67 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की टीम ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍कोर से 432 रन से पीछे है जबकि उसके सात विकेट शेष हैं। प्रोटियाज टीम पर पारी की हार का खतरा मंडरा रहा है।

ऑस्‍ट्रेलिया ने शुक्रवार को अपनी पारी 251/5 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। सदरलैंड ने एश्‍ले गार्डनर (65) के साथ छठे विकेट के लिए 144 रन की साझेदारी की। सदरलैंड ने अपना आक्रामक रवैया जारी रखा और रिकॉर्ड्स बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया। उन्‍होंने 248 गेंदों में दोहरा शतक पूरा किया।

एनाबेल सदरलैंड महिला क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज दोहरा शतक जमाने वाली बल्‍लेबाज बन गईं हैं। उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया की कारेन रोल्‍टन का रिकॉर्ड तोड़ा, जिनके नाम पहले यह रिकॉर्ड दर्ज था। रोल्‍टन ने 2001 में इंग्‍लैंड के खिलाफ 306 गेंदों में दोहरा शतक जड़ा था। महिला क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक जमाने के मामले में इंग्‍लैंड की टैमी बियूमोंट तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं। बियूमोंट ने 2023 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 317 गेंदों में दोहरा शतक जमाया था।

Amit Mishra के बारे में
Avatar photo
Amit Mishra This side for Amit Mishra Sports Journalist Motivation. "The best motivation always comes from within." ... Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App