Amit Mishra ने दिखाया अपना जलवा, लासिथ मलिंगा समेत कई दिग्गजों को छोड़ा पीछे, बनाया नया रिकॉर्ड

By

Anil Kumar

Amit Mishra IPL इतिहास में सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले तीसरे गेंदबा़ज बन चुके हैं। मिश्रा जी ने यह रिकॉर्ड लखनऊ और बैंगलोर के बीच खेले जा रहे मुकाबले में दो विकेट चटाकर किया।

Amit Mishra In IPL: आईपीएल 2023 के 43वें मैच में अमित मिश्रा ने ये कारनामा कर के दिखाया। यह मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया था। इस मुकाबले में राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ टीम के अनुभवी स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा ने दो विकेट हासिल किए। पहला विकेट हासिल करते ही अमित मिश्रा श्रीलंकाई दिग्गज गेंदबाज लासिथ मलिंगा के साथ -साथ आर अश्विन और पीयूष चावला को भी पीछे छोड़ आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे बॉलर बन गए हैं।

आरसीबी के खिलाफ खेले गए इस मैच में पहला विकेट मिलते ही अमित मिश्रा ने आईपीएल में अपने 171 विकेट पूरे कर लिए। आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड वेस्ट इंडीज के ऑल राउंडर ड्वेन ब्रावो के नाम है। ब्रावो ने अपने इंडियन प्रीमियर लीग के करियर में 161 मैच खेले हैं जिसमें उन्हें कुल 183 विकटें मिली हैं। वहीं अमित मिश्रा ने अभी तक कुल 160 मैचों में 171 विकेट अपने नाम किए हैं।

आईपीएल के सभी सीजन में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज

ड्वेन ब्रावो- 183 विकेट.
युजवेंद्र चहल- 178 विकेट.
अमित मिश्रा- 171* विकेट.
लासिथ मलिंगा/पीयूष चावला/आर अश्विन- 170 विकेट.

आईपीएल के कई टीमों में खेल चुके हैं अमित मिश्रा

आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से खेल रहे अमित मिश्रा अब तक कई टीमों के ओर से खेल चुके हैं। अमित मिश्रा ने अपने आईपीएल करयिर में डेक्कन चार्जर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेला है। इस सीजन इन्होंने लखनऊ की ओर से अब तक पांच मैच खेले हैं, जिसमें इनको 4 सफलताएं मिली हैं। इसके अलावा इन्होंने डेक्कन चार्जर्स के लिए 32, दिल्ली कैपीटल्स के लिए 106 तो वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से 28 विकेट चटकाए हैं।

अब तक कुछ ऐसा रहा आईपीएल का करियर

अमित मिश्रा ने अपना आईपीएल डेब्यू आईपीएल के पहले सीजन दिल्ली की ओर से किया था। अब तक वो अपने आईपीएल करियर में कुल 160 मुकाबले खेल चुके हैं, जिसमें उनकी बॉलिंग एवरेज 23.75 की रही है और साथ ही इनको 172 विकेट भी हासिल हुए हैं। इस दौरान इनकी इकॉनमी रेट 7.36 की रही है। इनका बेस्ट प्रदर्शन 5/17 का रहा है।

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Join