बिहार में फिर होगा खेला! लालू के बयान पर नीतीश कुमार ने कही चौंकाने वाली बात

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः बिहार में महागठबंधन में अलग होकर एनडीए के साथ सरकार बनाने वाले सीएम नीतीश कुमार इन दिनों चर्चा का विषय बने हुए हैं। कोई नीतीश कुमार को पलटूराम कह रहा तो कोई उनकी समाजवादी विचारधारा पर सवाल उठा रहा है।

अब सभी के मन में सवाल है कि क्या नीतीश कुमार अब कभी नहीं पलटेंगे, इस बात की गारंटी देंगे। दूसरी तरफ देखा जाए तो आरजेडी से होने के बाद भी लालू प्रसाद यादव सीएम नीतीश कुमार पर काफी नरम दिखाई दे रहे हैं।

उनकी नरमी को देखकर इस बात को बल मिल रहा है कि नीतीश कुमार एक बार फिर पलटी मारने वाले हैं। वैसे नीतीश कुमार ने आरजेडी के साथ जाने से बिल्कुल साफ इनकार कर दिया है। इस बीच नीतीश कुमार ने भी बड़ी बातें कहीं। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर की पुण्य तिथि कार्यक्रम में शामिल हुए नीतीश कुमार ने इंडिया ब्लॉक पर जमकर निशाना साधा।

सीएम नीतीश ने कही बड़ी बातें

बिहार के सीएम नीतीश से यह सवाल पूछा कि आपके जाने के बाद इंडिया गठबंधन में कई लोग निकल गए हैं तो उन्होंने कहा कि हमने तो नाम भी नहीं दिया था लेकिन अब INDIA ब्लॉक अब पूरी तरह से खत्म हो गया। उन्होंने कहा कि हम तो बड़ी कोशिश किए थे,हम तो नाम भी नहीं दिए थे। हम तो नाम दूसरा दे रहे थे, तो वो लोग अपनी तरफ से नाम ले लिया।

इसके साथ ही पहले लोग नाराज हो रहे थे तो हमने कहा छोड़िए कोई भी नाम दे दीजिए। हम तो उस समय बहुत कोशिश किए थे। हम अलग हुए थे तो उसी समय आपको सब बात बता दिए थे। मेरा काम है कि बिहार के हित में काम करना, जो काम हमने किया है आगे भी करते रहेंगे। बिहार पूरे तौर पर एक-एक चीज का काम हो रहा है।

लालू को नमन करने की बताई वजह

सीएम नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद यादव के उस बयान पर जिसमें सभी दरवाजे खुले हैं। इसका जवाब देते हुए नीतीश कुमार ने कहा, ‘बयान का कोई मतलब नहीं है हम लोग इधर आ गए हैं। आराम से काम कर रहे हैं। जो-जो गड़बड़ी हुई है उसकी जांच करेंगे।

अब ऐसे कोई भी मिलता है, चाहे वो मेरे खिलाफ हो या विपक्ष में हो तो हम, नमन तो करते ही है ना। ये तो मेरी आदत है। हम इधर थे तो वो (लालू यादव) आ रहे थे उधर से, तो हम भी नमन किए। सीएम नीतीश कुमार से जब पूछा गया कि जातिगत गणना को लेकर राहुल गांधी अपना नाम ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि मीटिंग में जब हम बोलते थे कभी कुछ बोलना था क्या जातिगत गाना मेरा किया हुआ है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App