Mahindra SUV का बढ़ा क्रेज, हो रही है रिकॉर्ड तोड़ बुकिंग

Avatar photo

By

Santy


भारतीय बाजार में आने वाला समय SUV और EV का ही होने वाला है, जिसमें एक से बढ़कर एक दिग्गज कंपनियां अपनी कार को अलग-अलग स्टाइल, लुक और फीचर्स के साथ लांच कर रही है। इनमें महिंद्रा के एसयूवी डिमांड सबसे अधिक है। इसकी बुकिंग भी जबरदस्त तरीके से हो रही है।

स्कार्पियो की मांग सबसे अधिक
इसमें सबसे आगे महिंद्रा कंपनी की स्कॉर्पियो SUV है। इसकी बंपर बुकिंग हो रही है। महिंद्रा की स्कॉर्पियो और SUV 700 थार और स्कॉर्पियो क्लासिक का मुकाबला करने की किसी भी गाड़ियों में अभी तक क्षमता नहीं है।

रिकॉर्ड ब्रेक बुकिंग
ये गाड़ियां सबसे आगे चल रही हैं। इन तीनों SUV की अब तक रिकॉर्ड ब्रेक बुकिंग हो चुकी है और अब भी जारी है। SUV में सबसे अच्छा ऑफर महिंद्रा कंपनी की ओर से ही ग्राहकों को मिल रहा है, क्योंकि जबसे महिंद्रा स्कॉर्पियो एंड SUV 700 और थार जैसी पावरफुल गाड़ियों की लांचिंग हुई है, तब से ही उनकी बुकिंग में जोरदार इजाफा देखा जा रहा है।

ग्राहक एक साल से कर रहे इंतजार
इन गाड़ियों की हाई डिमांड की कारण इनकी लांचिंग के बाद ही तुरंत बुकिंग हो जा रही है, इसलिए लोग साल भर तक अपनी मनपसंद गाड़ी पाने के लिए इंतजार करने को तैयार है।

महिंद्रा स्कॉर्पियो
पहले से ही ग्राहक महिंद्रा स्कॉर्पियो के प्रशंसक हैं, लेकिन जब से भारतीय SUV बाजार में इसकी लांचिंग हुई है, तब से लोगों द्वारा इसकी बुकिंग रिकॉर्ड स्तर पर हो रही है। फरवरी माह में ही स्कॉर्पियो एंड स्कॉर्पियो क्लासिक 120000 यूनिट की बुकिंग ग्राहकों द्वारा की जा चुकी है।

कीमत भी जान लें
महिंद्रा स्कॉर्पियो की कीमत 12.74 लाख रुपए (एक्स शोरूम कीमत) से लेकर 24 लाख रुपए तक है। वहीं अगर बात करें महिंद्रा क्लासिक की तो इसकी कीमत 12 लाख रुपए से शुरू होकर 16 लाख रुपए (एक्स शोरूम कीमत) तक है।

महिंद्रा थार
सबसे महंगी और डिजायरेबल कार के रूप में आज महिंद्रा थार सभी ग्राहकों की पहली पसंद बनी हुई है। यही कारण है कि इसकी बुकिंग के लिए ग्राहकों को ज्यादा इंतजार करना पड़ रहा है।

ज्यादा कीमत फिर भी हाई डिमांड
थार की कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 9.99 लख रुपए से शुरू होकर 16.49 लाख रुपए (एक्स शोरूम कीमत) तक है। इसके बावजूद यह काफी डिमांड में है।

बोलेरो भी है कतार में
महिंद्रा की सबसे अधिक बिकने वाली बोलेरो भी ग्राहकों की हाई डिमांड बनी हुई है। प्रत्येक माह 10000 ग्राहक इसकी बुकिंग कर रहे हैं।

Mahindra XUV400
महिंद्र एक्सयूवी की बुकिंग की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक कार सबसे अधिक 15000 बुकिंग के साथ सबसे आगे चल रही है।

Santy के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App