Weather Forecast: 19 से 22 अगस्त तक इन राज्यों में होने जा रही मूसलाधार बारिश, आंधी-तूफान और बिजली की भी चेतावनी

By

Timesbull

Weather Forecast: देश में मौसम का मिजाज बहुत ही तेजी से बदलता हुआ नजर आ रहा है। मानसून फिर से एक्टिव हो गया है। दिल्ली-एनसीआर समेत आसपास के इलाकों में शनिवार (19 अगस्त) की सुबह बारिश देखने को मिली, जिससे मौसम काफी अच्छा हो गया है। हल्की बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत भी मिली है। हालांकि, हिमाचल और उत्तराखंड में लगातार हो रही भारी बारिश की वजह तबाही का माहौल देखने को मिल रहा है। अभी तक ना जाने कितने लोग अपनी जान से हाथ धोना धो बैठे हैं। इस बीच आईएमडी ने पूर्वी और मध्य भारत में 19-20 अगस्त तक भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। 20 अगस्त से नॉर्थईस्ट इंडिया में भी बारिश का दौर देखने को मिल सकता है।


इन राज्यों में ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग की मानें तो 21 और 22 अगस्त को अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है, दो दिनों तक के लिए राज्य में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं, उत्तराखंड में भी 21 और 22 अगस्त को भारी बारिश को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। बारिश के चलते नदियां और नालें उफान पर हैं ,वहीं, लैंडस्लाइड के चलते लोगों को काफी परेशानी का भी सामना करना पड़ रहा है।

असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश में 19 से 22 अगस्त के बीच बारिश होने की संभावना जताई गई है। उत्तराखंड में 23 अगस्त तक भारी बारिश हो सकती है। यूपी में 19 और 22 अगस्त के बीच कुछ इलाकों में बारिश होने की बात कही जा रही है।

यहां होगी भारी बारिश

आईएमडी के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा और पूर्वी राजस्थान में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। जबकि,अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, मध्य महाराष्ट्र, दक्षिण गुजरात और केरल, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश में आंधी, तूफान के साथ ही भारी बारिश हो सकती है। पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में तेज बारिश का दौर देखने को मिल सकता है।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram