Weather Today Update: गरज-चमक के साथ बरसेंगे बादल, अगले 4 दिनों तक इन राज्यों में भारी बारिश की भविष्वाणी

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। देश की राजधानी नई दिल्ली में आज यानी 02 मार्च की सुबह कई इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिली है। बीती देर रात भी दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग की मानें तो आज दिल्ली में आसमान में बादलों का डेरा रहगा और गरज के साथ हल्की बारिश भी देखने को मिल सकती है।

नई दिल्ली में न्यूनतम तापमान 15 और अधिकतम तापमान 24 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज बादल छाए रहेंगे और बारिश की बौछारें देखने को मिल सकती है। आईएमडी की मानें तो हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ इलाकों में बर्फबारी आज देखने को मिल सकती है। उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में अगले दो दिनों के दौरान बारिश के साथ-साथ ओले गिरने की भी संभावना जताई गई है।

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली – एनसीआर में शनिवार सुबह हल्की बारिश हुई। आरडब्ल्यूएफसी दिल्ली ने आज राष्ट्रीय राजधानी में हल्की से मध्यम बारिश के साथ ही गरज के साथ तेज हवाएं चलने की भविष्यवाणी की है। इसके अलावा शहर में एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि की भी संभावना बताई गई है।

आईएमडी ने शुक्रवार (1 मार्च) को अपने नवीनतम मौसम पूर्वानुमान में कहा कि पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में 3 मार्च तक भारी बारिश और बर्फबारी देखने को मिल सकती है। आईएमडी के मुताबिक, इस अवधि के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में गरज और बिजली के साथ हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है।

इन राज्यों में बारिश की भविष्यवाणी

मौसम विभाग की मानें तो 2-3 मार्च तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है।

2 मार्च को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब में भारी वर्षा या बर्फबारी होने की संभावना है। इसके साथ ही इन क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि की भी संभावना जताई गई है।

जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश और बर्फबारी देखने को मिल सकती है। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिम उत्तर प्रदेश और राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि देखने को मिली है।

अगले 7 दिनों तक अरुणाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। 4 मार्च को अरुणाचल प्रदेश में और 3 मार्च को सिक्किम में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा को लेकर चेतवानी जारी की गई है। इसके अलावा 3-6 मार्च तक असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में गरज के साथ हल्की बारिश की आशंका है।

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App