WEATHER UPDATE: बादलों की गरज से कांपेगी पृथ्वी, इन हिस्सों में तेज हवा के साथ भारी बारिश की चेतावनी

Avatar photo

By

Vipin Kumar


नई दिल्लीः उत्तर भारत के तमाम इलाकों में बारिश होने से कड़ाके की सर्दी का सितम और बढ़ गया। दिल्ली सहित आसपास के इलाकों में सुबह से ठंडी हवा चल रही है, जिससे लोगों की कंपकंपी बंधी हुई है। तापमान गिरने से लोग अलाव जलाकर समय गुजारते दिख रहे हैं।

पश्चिमी यूपी और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में आज भी बारिश देखने को मिली, जिससे तापमान काफी नीचे गिर गया। इसके अलावा उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी होने से तापमान काफी नीचे गिर गया। इसके साथ ही पूर्वोत्तर राज्यों में भी सर्दी के सितम ने लोगों को जीना हराम कर दिया है।

दक्षिण भारत के कई इलाकों में दोपहर गरज के साथ बारिश होने से तापमान गिर गया, जिससे मौसम खुशनुमा हो गया। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी ने देश के कई राज्यों में बिजली की चमक और गरज के साथ बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है।

तुरंत जानें यहां कैसा रहेगा मौसम

आईएमडी के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तराखंड में तापमान काफी गिर गिरने की उम्मीद जताई गी है। इसके साथ ही उत्तरी राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में भी सर्दी का स्तर काफी बढ़ सकता है। मौसम विभाग ने बताया कि जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में अगले 12 घंटे हल्की बारिश होने की उम्मीद जताई है।

इसके साथ ही यहां बर्फबारी होने की भी उम्मीद जताई है। इसके बाद कुछ इलाकों में पांच और छह फरवरी को भी छिटपुट बारिश का दौर देखने को मिल सकता है। यहां बाद में मौसम शुष्क बना रह सकता है। इसके साथ ही पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, राजस्थान, बिहार और उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और आंधी के साथ तूफान की चेतावनी जारी कर दी है। यहां ओले भी गिरने की संभावना जताई है ।

यूपी के इन जिलों में होगी बारिश

आईएमडी के मुताबिक, बिजली की चमक और गरज के साथ बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना की उम्मीद जताई है। राज्य के जिला आगरा, अलीगढ़, प्रयागराज, अंबेडकर नगर, अमेठी, औरैया, अयोध्या, आजमगढ़ और बलिया बिजली की चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई है।

इसके अलावा बांदा, बाराबंकी, बरेली, बस्ती, बदायूं, चित्रकूट, देवरिया, एटा, इटावा, फैजाबाद, फर्रुखाबाद और फतेहपुर में बादलों की गरज के साथ बारिश देखने को मिलेगी। फिरोजाबाद, गाजियाबाद, गाजीपुर, गोंडा, गोरखपुर, हमीरपुर, हरदोई, हाथरस, जालौन और जौनपुर में बारिश होने की उम्मीद जताई है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App