WEATHER FORECAST: भैया छतरी खोलकर रखें तैयार, 3 दिन इन राज्यों में होगी जमकर बारिश

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः भारत के अधिकतर हिस्सों में इन दिनों मौसम का तापमान काफी तेजी से मिजाज बदलता जा रहा है, जिससे कहीं बर्फबारी तो कहीं बूंदाबांदी का दौर देखने को मिल रहा है। इससे हर कोई काफी परेशान है। वैसे राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित आसपास के इलाकों में तापमान में बढ़ोतरी होने से लोगों को सर्दी से राहत मिलती दिख रही है, जिससे लोग घरों से बाहर निकलते दिख रहे हैं।

पश्चिमी यूपी के तमाम हिस्सों में देर रात बूंदाबांदी का दौर दर्ज किया गया। पूर्वोत्त राज्यों में भी सर्दी का सिलसिला जारी है, लेकिन पहले के मुताबिक अब थोड़ी रहात मिलती दिख रही है। दक्षिण भारत के तमाम इलाकों में बादलों की गरज के साथ बारिश का दौर देखने को मिला, जिससे तापमान काफी नीचे चला गया।

इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई इलाकों में बिजली की चमक और गरज के साथ बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है।

फटाफट जानें कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

आईएमडी के अनुसार, राजधानी दिल्ली में मंगलवार को बादल छाए रहने की संभावना जताई गई है। एक से दो जगहों पर बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है। इससे अधिकतम तापमान 28 और न्यूनतम 12 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है। सोमवार को राजधानी में शाम सात बजे तक बारिश दर्ज नहीं हुई थी।

21 व 22 फरवरी को आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे। अधिकतम तापमान 26 व 27 डिग्री और न्यूनतम 10 व 12 डिग्री रहने की उम्मीद है। 23 फरवरी को मौसम साफ रहने की संभावना है। अधिकतम तापमान 25 डिग्री और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री तक रहने की उम्मीद जताई गई है। 24 व 25 फरवरी को आंशिक बादल फिर से दिखाई दे सकता है। पश्चिमी यूपी और उत्तराखंड के कई इलाकों में बारिश का दौर देखने को मिल सकता है।

इन हिस्सों में होगी बारिश

आईएमडी के अनुसार, भारत के मैदानी हिस्सों में बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। इसके अलावा दिल्ली, पंजाब और उत्तराखंड में झमाझम बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है। इसके सात ही उत्तरभारत के राज्यों में कुछ दिनों तक बारिश का दौर देखने को मिल सकता है।

यहां बारिश के साथ ओले पड़ने की उम्मीद जताई गई है। इसके साथ ही 21 तारीख को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, पश्चिमी प्रदेश और हरियाणवा चंडीगढ़ के कई इलाकों में ओलावृष्टि के साथ बारिश की उम्मीद जताई है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में 21 से 22 फरवरी को तमाम हिस्सों में गरज के साथ बारिश की उम्मीद जताई गई है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App