HomeभारतWeather Alert: दिल्ली और हरियाणा सहित इन 9 राज्यों में अगले 24...

Weather Alert: दिल्ली और हरियाणा सहित इन 9 राज्यों में अगले 24 घंटे में बिजली गिरने के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी

Delhi temperature, weather today forecast: राजधानी दिल्ली, पंजाब, राजस्थान समेत राज्य के अन्य जिलों में तेजी से ठंड बढ़ रही है। शर्द हवाओं के साथ लगातार तापमान गिरता ही चला जा रहा है। मौसम विभाग की मानें तो 24 घंटे के अंदर मौसम में तेजी से बदलाव होग। दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में हल्की बारिश और ठंडी हवाएं एक बार फिर से महसूस हो सकती है। 24 जनवरी को दिल्ली के कई इलाकों में सुबह के समय में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिली है।

जिसके बाद ठंड और भी अधिक लोगों को महसूस होने लगी है। IMD ने आने वाले कुछ दिनों के लिए बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि दिल्ली में न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमशः 9 डिग्री और 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। न्यूनतम तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

ये भी पढ़े – Weather Alert: आसमान से बरसेगी आफत, शीतलहर के बीच यहां होगी झमाझम बारिश

आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली में इस हफ्ते बारिश होने की संभावना है। बारिश होने से ठंड भी काफी अधिक बढ़ सकती है। आईएमडी के वैज्ञानिक ने बताया है कि 24 और 25 जनवरी को जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश की संभावना है। वहीं, राजधानी दिल्ली में भी 24 से 26 जनवरी के बीच बारिश होने की संभावना है। अगले 5 दिनों तक तापमान में गिरावट जारी रहेगी।

ये भी पढ़े – Weather Alert: आसमान में डेरा डालेंगे काले बादल, इन इलाकों में होगी गरज के साथ भारी बारिश

राजस्थान का मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान के अधिकांश स्थानों पर न्यूनतम तापमान में मामूली वृद्धि दर्ज की गई है। सिरोही राज्य में सबसे अधिक ठंड देखने को मिली है, रात में वहां का तापमान 2.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, इसके बाद करौली में 5.2 डिग्री दर्ज किया गया। चूरू में रात का तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस, जैसलमेर में 6.7 डिग्री, धौलपुर और डबोक में 7 डिग्री, अलवर में 7.3 डिग्री, चित्तौड़गढ़ में 7.5 डिग्री दर्ज किया गया है। मौसम विभाग (IMD) ने 24 और 25 को हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में ओले पड़ने की संभावना जताई है।

इन राज्य में होगी तेज बारिश

राजधानी दिल्ली सहित राजस्थान, पंजाब, जम्मू, बिहार सहित कई राज्य में बारिश के बाद एक बार फिर ठंड का कहर देखने को मिल सकता है। तेज हवा और बारिश होने के बाद फिर न्यूनतम तापमान में कमी देखने को मिल सकती है।

ओडिशा में बढ़ेगी ठंड

आईएमडी के अनुसार, ओडिशा के अलग-अलग क्षेत्रों में घना कोहरा देखने को मिलेगा। जबकि पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के अलग-अलग इलाकों में गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। मौसम विभाग की मानें तो उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने और ओलावृष्टि की भी संभावना जताई जा रही है। पश्चिम उत्तर प्रदेश में बिजली गिरने की भी संभावना है।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular