WEATHER ALERT: तीन दिन होंगे आफत भरे, पहाड़ों से मैदानों तक इन इलाकों में होगी तेज बारिश

By

Timesbull

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के अधिकतर इलाकों में दिनभर बादलों की आवाजाही का दौर जारी रहा है। इससे दिल्ली एनसीआर सहित पश्चिमी और उत्तराखंड व हरियाणा में तापमान काफी नीचे लुढ़क गया।


पर्वतीय इलाकों में लगातार बर्फबारी होने से तापमान काफी नीचे गिर गया, जिससे मैदानी हिस्सों में भी सर्दी का प्रकोप देखने को मिल रहा है। उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में सुबह घना कोहरा छाया रहा, जिससे वाहन चालकों को जाम झेलना पड़ा। नियमित दूरी तय करने में काफी विलंभ हो गया।

इसके अलावा पूर्वोत्त राज्यों में भी तापमान गिरने से सर्दी का असर बढ़ता जा रहा है। दक्षिण भारत में भी बारिश होने से दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में बादलों की गरज और बिजली की चमक के साथ झमाझम बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है।

इन हिस्सों में जानें कैसा रहा मौसम

आईएमडी के अनुसार, राजधानी दिल्ली में सुबह मिनिमम तापमान12.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो औसत से दो अधिक है। सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 96 फीसदी रही। इसके साथ ही केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक रहा था।

आज अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई गई है। दिल्ली और एनसीआर में शुक्रवार से कोहरा छाया रहने की संभावना जताई गई है। वीरवार को सुबह राजधानी दिल्ली का AQI 366 के आस पास दर्ज किया गया है। आने वाले दिनों में कई राज्यों में मूसलाधार बारिश और बर्फबारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है। वना है.

यहां जमकर होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, तमिलनाडु और केरल में बिजली की चमक और गरज के साथ भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी गई है। इसके साथ ही गुजरात में आज बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। आगामी 48 घंटों के दौरान पश्चिमी हिमालय की बेल्ट में भी मामूली से हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है।

इसके अलावा इन हिस्सों में बर्फबारी की संभावना जताई गई है। इसके अलावा चेन्नई में भारी बारिश के बाद सड़कें दरियां बन गई हैं, जिससे राहगीरों को मुसीबतें झेलनी पड़ रही हैं। बारिश के चलते प्रशासन ने यहां सभी स्कूल और कॉलेज बंद करने का निर्देश दिया है।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram