WEATHER ALERT: लो जी मौसम फिर करेगा खेला, 5 दिन इन राज्यों में होगी जमकर बारिश

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्ली: भारत के कई हिस्सों में अब सर्दी का सितम काफी कम हो गया है, जिससे तापमान भी लगातार बढ़ता जा रहा है। गिने चुने इलाकों को छोड़ दें तो बस अब सुबह-शाम की सर्दी रह गई है। दूसरी तरफ हिमालयन हिस्सों में अभी भी बर्फबारी को दौर देखने को मिल रहा है, जिससे हर कोई काफी परेशान है।

दिल्ली एनसीआर व आसपास के इलाकों में अभी भी सुबह समय घना कोहरा छाया रहता है। पूर्वोत्तर राज्यों में सर्दी का प्रकोप घटता जा रहा है। बीते दिन शुक्रवार को दिनभर धूप खिली रहने से तापमान में इजाफा किया गया, जिससे सर्दी काफी कम हो गई।

दक्षिण भारत के कई हिस्सों में देर रात बारिश होने से तापमान गिर गया और मौसम भी सुहाना हुआ। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के तमाम इलाकों में बादलों की गरज के साथ बारिश होने की उम्मीद जताई है।

इन हिस्सों में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

आईएमडी के अनुसार, देश के अलग-अलग हिस्सों में आगामी दिनों तक बादलों की गरज के साथ बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि मध्य भारत के तमाम हिस्सों में 10 से 14 फरवरी तक हल्की बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है।

आईएमडी के मुताबिक, मध्य भागों पर एक ट्रफ/चक्रवाती परिसंचरण के चलते 5 दिनों के दौरान मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। IMD ने बताया कि 14 फरवरी तक उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड जैसे राज्यों में भी बारिश का दौर देखने को मिलेगा।

तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, तेलंगाना और केरल जैसे दक्षिणी राज्यों में भी 10 और 11 फरवरी को बारिश दर्ज की जा सकती है। दिल्ली-एनसीआर में बीते कुछ दिनों से अच्छी धूप हो लेकिन सर्द हवाओं ने मौसम को ठंडा बना हुआ है।

यहां जानें कैसा होगा मौसम का हाल

मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए कहा कि 24 घंटों के दौरान सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की बारिश और बर्फबारी देखने को मिल सकती है। 10 से 14 फरवरी के बीच पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में, 10 और 11 फरवरी को मध्य महाराष्ट्र में और 9 से 11 फरवरी के बीच मराठवाड़ा में बादलों की गरज और चमक के साथ बारिश होने की उम्मीद जताई।

दक्षिणपूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में 13 से 14 फरवरी के बीच बारिश का दौर देखने को मिल सकता है। गंगीय पश्चिम बंगाल में 13 से 14 फरवरी के बीच हल्की बारिश का दौर देखने को मिल सकता है। इसके साथ ही तटीय आंध्र प्रदेश में 9 फरवरी, तमिलनाडु में 10 फरवरी, तेलंगाना में 10 और 11, केरल में 14 फरवरी को हल्की बारिश आफ बन सकती है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App