Viral News: घर पर आए साधु संत का इस तरह करें आदर सम्मान! प्रेमानंद महाराज ने बताया

Avatar photo

By

Govind

Viral News:ऐसा कई बार होता है जब कोई इंसान साधु संत या बाबा के भेस में दरवाजे पर आकर दान दक्षिणा की मांग करता है कई बार उनकी मांग अनुचित होती है और कई बार वह ढोंगी प्रतीत होते हैं. वृंदावन में प्रवचन करने वाले मशहूर बाबा परमानंद महाराज ने हाल ही में बताया कि जब बाबा के बेस में ढोंगी कर जाता है तो क्या करना चाहिए.

प्रेमानंद महाराज जी कहते हैं कि अगर कोई ढोंगी भूखा है तो भोजन खिला देना चाहिए अगर आपको कुछ और चीज की जरूरत लगे तो कुछ और चीज की भी जरूर कर सकते हैं. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि ढोंगी को ढूंढ कर भोजन नहीं करना चाहिए अगर ढोंगी को गुरु प्रसाद लेना है तो उसे हमारे पास आना होगा नहीं तो ढोंगी से कोई भी मतलब नहीं रखना चाहिए.

प्रेमानंद महाराज कहते हैं कि अगर हमारे पास कोई आया है और वह भूखा है तो और उसे भूख लग रही है तो हमें उसे वस्त्र औषधि और खाना खिला देना चाहिए. अगर वह कुछ ऐसा आदेश देता है जो हमारे सिद्धांतों के परे हैं तो उसे सुनने की कोई जरूरत नहीं है और अपने सिद्धांत पर ही रहना चाहिए.

प्रेमानंद गोविंद शरण महाराज अक्सर अपने प्रवचनों से से लोगों के बीच सुर्खियों में बने रहते हैं और उनका जन्म उत्तर प्रदेश में हुआ था और कानपुर जिले में हुआ था.

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App