Viral News: देश-विदेश में क्या है यहां, सिर्फ 10 हजार रुपये के बजट में करें भारत का सफर

Avatar photo

By

Govind

Viral News: अगर आपके पास विदेश यात्रा के लिए ज्यादा बजट नहीं है तो चिंता न करें। आज हम आपको एक ऐसे खूबसूरत देश के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां जाते ही आपके एक हजार भारतीय रुपये 5 लाख में बदल जाएंगे। दुनिया में कई ऐसे देश हैं जहां घूमने का सपना हर कोई देखता है।

हम जिस देश की बात कर रहे हैं वह भी बेहद खूबसूरत है। इस देश की संस्कृति इतनी पुरानी है कि आप सोच भी नहीं सकते। दरअसल, हम बात कर रहे हैं ईरान की। फिलहाल ईरान में एक भारतीय रुपये की कीमत 507.22 ईरानी रियाल है। यानी अगर आपके पास भारतीय के 1000 रुपए हैं तो वहां जाते ही वह 5 लाख ईरानी रियाल में बदल जाएंगे।

अमेरिकी व्यवहार के कारण ईरान की हालत इतनी खराब हो गई. दरअसल, अमेरिका ने इस देश पर कई तरह के आर्थिक प्रतिबंध लगा रखे हैं। यही कारण है कि इस देश की आर्थिक स्थिति बहुत खराब है। आपको बता दें कि अगर आप ईरानी डॉलर लेकर जा रहे हैं तो आपको सावधान हो जाना चाहिए। ईरान में डॉलर अपराध जारी है. अगर आपको वहां डॉलर मिलते हैं तो आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

अगर आप ईरान घूमने जा रहे हैं तो सिर्फ 50 हजार रुपये में लग्जरी ट्रिप ले सकते हैं। इतने पैसे में आप वहां किसी फाइव स्टार होटल में रुक सकते हैं, तरह-तरह का खाना खा सकते हैं और ढेर सारी शॉपिंग कर सकते हैं और फिर भारत वापस आ सकते हैं। ईरानी मिठाइयाँ और सूखे मेवे पूरी दुनिया में लोकप्रिय हैं। इसके अलावा ईरान में आपको कई प्राचीन चीजें मिल जाएंगी, जिन्हें आप भारत लाकर अपने घर की खूबसूरती बढ़ा सकते हैं.

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App