Viral News: गर्मी से बचने के लिए इस शख्स ने लगाया तगड़ा जुगाड़, देखे जल्दी 

Avatar photo

By

Sanjay

Viral News:  पिछले कुछ दिनों से सूरज की तपिश झुलसाने लगी है। मई माह शुरू होने से पहले ही गर्मी ने अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है। पिछले रविवार को देश के बड़े हिस्से में भीषण गर्मी पड़ी और कई इलाकों में अधिकतम तापमान सामान्य से चार से छह डिग्री सेल्सियस अधिक था.

बढ़ते तापमान और भीषण गर्मी के साथ-साथ लू के प्रकोप के बारे में सोचकर ही लोग परेशान हैं. ऐसे में सोशल मीडिया पर बढ़ती गर्मी के कारण यूजर्स एक के बाद एक मीम शेयर कर रहे हैं, जिसे देखकर आप भी कहेंगे कि भारतीय वाकई जुगाड़ में माहिर हैं. वायरल हो रही इन तस्वीरों में आपको गर्मी से बचने के लिए कई देसी तरकीबें देखने को मिलेंगी, जिन्हें देखकर आप भी समझ जाएंगे कि भारतीय लोग चिलचिलाती गर्मी से बचने के तरीके ढूंढ ही लेते हैं।

गर्मी इतनी है कि पंखा भी नहीं चल रहा है. बस में केवल कूलर लगा हुआ था।

जहां पिछले रविवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री सेल्सियस अधिक है. मौसम विभाग के मुताबिक, ओडिशा और रायलसीमा, बंगाल के गंगा तट, झारखंड, विदर्भ, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के कई हिस्सों में तापमान 42 से 45 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा. बढ़ती गर्मी के कारण लोग अब ‘ओह गर्मी…ओह गर्मी’ कहने लगे हैं।

सूरज की तपिश और लगातार बढ़ते तापमान ने लोगों को परेशान कर दिया है. कुछ जगहों पर दिन में धूल भरी और गर्म हवाएं चल रही हैं, जिससे लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है. जो लोग घरों से निकल रहे हैं, वे कुछ दूर जाने के बाद जहां छाया दिख रही है, वहीं रुक जा रहे हैं। देखा जाए तो मई-जून की गर्मी अब अप्रैल माह में ही अपना रौद्र रूप दिखाने लगी है। इन दिनों लोग लू के थपेड़ों से खुद को बचाने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं। अब लोग गर्मी से बचने के लिए कोई न कोई तरकीब अपना रहे हैं।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App