KVS Admission: केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन को लेकर नया नोटिस जारी, देखें क्या है नया नोटिस

Avatar photo

By

Sanjay

KVS Admission: अगर आपने भी अपने बच्चों के लिए केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन फॉर्म भरा है तो आपके लिए एक नोटिस जारी किया गया है. आइए जानते हैं नए नोटिस में क्या है?

अगर आप भी अपने बच्चों का दाखिला भारत के सबसे बड़े सरकारी स्कूलों में से एक केंद्रीय विद्यालय में कराना चाहते हैं तो आपको केंद्रीय विद्यालय द्वारा जारी नोटिस जरूर जानना चाहिए। केंद्रीय विद्यालय संगठन ने कक्षा 2 और उससे ऊपर की कक्षाओं में प्रवेश के लिए अंतिम प्रवेश सूची जारी कर दी है।

आपको बता दें कि केवीएस में एडमिशन (KVS Entry 2024) के लिए फाइनल लिस्ट केंद्रीय विद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गई है. जहां से आप डाउनलोड भी कर सकते हैं. हालाँकि, जो माता-पिता अपने बच्चों को केंद्रीय विद्यालय में दाखिला दिलाना चाहते हैं, वे अपने बच्चों की योग्यता स्थिति जानने के लिए नाम और रोल नंबर के आधार पर अंतिम सूची देख सकते हैं।

कक्षा 2 के लिए प्रवेश प्रक्रिया 29 अप्रैल तक जारी की जाएगी। इसके अलावा कक्षा 9 को छोड़कर सभी कक्षाओं के लिए प्रवेश की अंतिम तिथि 29 जून है। एक आधिकारिक सूचना में कहा गया है कि यह प्रवेश सूची अंतिम है। इस सूची में नाम दर्ज करने का कोई अधिकार नहीं दिया गया है और केंद्रीय विद्यालय में प्रवेश केवल सभी मूल्य प्रमाणपत्रों के सत्यापन और पात्रता मानदंडों को पूरा करने के अधीन ही किया जा सकता है।

केंद्रीय विद्यालय संगठन ने एक नोटिस भी जारी किया है कि अगर किसी आवेदक का दस्तावेज फर्जी पाया गया तो प्रवेश प्रस्ताव रद्द कर दिया जाएगा। कक्षा 2 से 8 तक प्रवेश के लिए कोई प्रवेश परीक्षा नहीं होगी। प्रवेश कक्षा के भीतर रिक्ति के आधार पर दिया जाएगा। कक्षा 9 में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा होगी और प्राथमिकता श्रेणी के लिए एक अलग मेरिट सूची तैयार की जाएगी।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App