Vegitable Rates: इस राज्य में आसमान छू रहे हैं सब्जियों और फलों के दाम, जानिए आज के ताजा दाम

Avatar photo

By

Govind

Vegitable Rates: गर्मी का मौसम शुरू होने से पहले ही सब्जियों और फलों के दाम आसमान छूने लगे हैं. पहले से ही चौतरफा महंगाई की मार झेल रहे आम आदमी को अब सब्जियों के दाम बढ़ने से अपनी रसोई का बजट बिगड़ता नजर आ रहा है. इससे महंगाई के दौर में लोगों को घर चलाना मुश्किल हो रहा है।

सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं

इन दिनों सब्जियों की कीमतों में भारी उछाल देखने को मिल रहा है और कीमतें बढ़ने से बाजारों में लागत भी कम हो गई है. शिमला मिर्च और पत्तागोभी के रेट जहां शतक पार कर गए हैं, वहीं आलू और टमाटर की कीमत भी 50 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई है, जबकि अरबी 140 रुपये प्रति किलो बिक रही है.

थोक में भी कीमतें बढ़ीं

खुदरा सब्जी विक्रेता ने बताया कि भीषण गर्मी में सब्जियों के दाम बढ़ जाते हैं और लागत कम हो जाती है, लेकिन अभी गर्मी का मौसम ठीक से शुरू भी नहीं हुआ है और थोक दामों में भी उछाल देखा जा रहा है. लोगों की थाली से सलाद कहीं गायब होता नजर आ रहा है.

उन्होंने बताया कि अगर थोक भाव की बात करें तो शिमला मिर्च 80-100 रुपये प्रति किलो, करेला 90-100 रुपये प्रति किलो, मटर 70-80 रुपये, पत्तागोभी 50-70 रुपये, टमाटर 30-50 रुपये है. अरबी 90-100 रुपये और हरी मिर्च 80-100 रुपये प्रति किलो बिक रही है.

फलों पर भी महंगाई की मार

महंगाई का असर फलों की कीमतों पर भी दिख रहा है. अंगूर और चीकू की कीमत 100 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई है. सेब की कीमत 180 रुपये प्रति किलो है जबकि अच्छी क्वालिटी का सेब खुदरा में 200-220 रुपये प्रति किलो बिक रहा है. इसके अलावा संतरे का रेट भी 80 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गया है.

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App