Vastu Tips: अगर घर में चाहते हैं मां लक्ष्मी की कृपा, तो इन 3 बातों का रखें ध्यान 

Avatar photo

By

Sanjay

Vastu Tips: वास्तव में वास्तु का अर्थ है घर या भवन में किसी भी चीज को दिशा के अनुसार सही स्थान पर रखना। ऐसा माना जाता है कि अगर घर में कोई भी चीज वास्तु के अनुसार नहीं रखी जाती है तो वहां नकारात्मकता फैलने लगती है। इससे परिवार में कलह और मानसिक तनाव बढ़ने लगता है।

अब ऐसी स्थिति में एक ही विकल्प बचता है और वह है घर की सभी चीजों को दिशा के अनुसार सही ढंग से रखना। कई बार घर के कुछ निर्माण ऐसे हो जाते हैं जिन्हें हम चाहकर भी नहीं बदल सकते।

तो ऐसे में कुछ वास्तु टिप्स अपनाकर घर के वास्तु दोष को कम किया जा सकता है। आइए जानते हैं वो सरल उपाय जिन्हें अपनाकर वास्तुदोष को कम किया जा सकता है और इन्हें नियमित रूप से करने से घर में हमेशा मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है।

वास्तु की इन बातों का ध्यान रखने से आपके घर पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी।

  • आप अपने घर में गूगल जलाकर उसका धुआं हर कमरे में दिखा सकते हैं। गूगल में नकारात्मक ऊर्जा को ख़त्म करने की क्षमता होती है और ऐसा करना बहुत शुभ माना जाता है।
  • अगर घर के आंगन में तुलसी का पेड़ लगा है और आप नियमित रूप से उसकी पूजा करते हैं और कुछ खास दिनों में उसे जल देकर उसकी सेवा करते हैं तो वास्तु के अनुसार इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है और जहां भी तुलसी का पेड़ होता है। दैवीय कृपा से वास्तु दोष उत्पन्न नहीं होते। घर में जहां भी तुलसी के पौधे की पूजा की जाती है, वहां मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है।
  • जो लोग प्रतिदिन शाम को सूर्यास्त के बाद अपने घर की दहलीज और आंगन में शुद्ध गाय के घी का दीपक जलाते हैं। वहां कभी कोई वास्तु दोष नहीं होता। दीपक की रोशनी नकारात्मक ऊर्जा के प्रवेश को रोकती है।
Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App