PM मोदी ने गुजरात से 10 नई वंदे भारत ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी, जानें उनके रूट

Avatar photo

By

Sanjay

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गुजरात के अहमदाबाद से कई रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इसमें 10 नई वंदे भारत ट्रेनें भी शामिल हैं. वर्तमान में भारतीय रेलवे 41 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन कर रहा है। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, सीएम भूपेन्द्र पटेल और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल भी मौजूद रहे.

शिलान्यास के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने अपने जीवन की शुरुआत रेलवे ट्रैक से की है. ये 10 साल का काम तो सिर्फ ट्रेलर है, मुझे और आगे जाना है. आज़ादी के बाद की सरकारों ने राजनीतिक हितों को प्राथमिकता दी; उनके कार्यकाल में रेलवे का विकास नहीं हुआ. पहले की सरकारों में रेलवे प्राथमिकता में नहीं था।

‘रेलवे का कायाकल्प ही विकसित भारत की गारंटी’

पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, ”अगले पांच साल में रेलवे का कायाकल्प हो जाएगा. पहले रेलवे आरक्षण में दलाली होती थी, कमीशन का खेल होता था, लेकिन अब सब बंद हो गया है. रेलवे का कायाकल्प ही विकसित भारत की गारंटी है” . ”

दिल्ली सबसे अधिक वंदे भारत ट्रेनों वाला शहर बन गया है।

नई ट्रेनों के साथ, दिल्ली अब सबसे अधिक संख्या में वंदे भारत ट्रेनों का संचालन करने वाला शहर बन गया है। इसमें 10 ट्रेनें राजधानी में समाप्त होंगी. ये ट्रेनें दिल्ली को देहरादून, अंब अंदौरा, भोपाल, अयोध्या, अमृतसर और अब खजुराहो जैसे विभिन्न गंतव्यों से जोड़ती हैं।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App