Vaishno Devi: वैष्णो देवी जाने वालों के लिए खुशखबरी! रेलवे ने कर दिया ये बड़ा ऐलान! आना-जाना होगा आसान

Avatar photo

By

Govind

Vaishno Devi: हर साल गर्मी के मौसम में बड़ी संख्या में श्रद्धालु माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए आते हैं। ऐसे में लोगों की सुविधाओं को देखते हुए आईआरसीटीसी ने एक शानदार पैकेज ऑफर किया है.

इसमें राजधानी से यात्रा, पांच मंजिला होटल में रुकना और जम्मू में दर्शनीय स्थलों की यात्रा शामिल होगी। आइए विस्तार से जानते हैं आईआरसीटीसी पैकेज के बारे में…

आईआरसीटीसी ने माता वैष्णो देवी के लिए तीन रात और चार दिन का टूर पैकेज लॉन्च किया है। पैकेज के तहत यात्रा 14 अप्रैल से शुरू होगी. इसमें राजधानी से नई दिल्ली तक का सफर करना होगा. वहीं, ताज विवांता और कटरा के अन्य होटलों में रुकना भी शामिल है। खास बात यह है कि आप करीब 1700 रुपये प्रतिदिन में सबकुछ घूम सकेंगे।

ये होगा टाइम टेबल

रेलवे के मुताबिक, ट्रेन 14 अप्रैल को रात 8.40 बजे नई दिल्ली से रवाना होगी और अगले दिन सुबह 5 बजे जम्मू पहुंचेगी. यह यात्रा राजधानी ट्रेन से होगी. जम्मू से कटरा आप वाहन द्वारा पहुंचेंगे। यहां से हम सरस्वती भवन के लिए यात्रा पर्ची लेंगे और फिर होटल पहुंचकर चेक इन करेंगे। नाश्ते के बाद वाहन आपको बाण गंगा तक छोड़ देगा। इसके बाद दर्शन के लिए ऊपर जाएं और रात तक किसी फाइव स्टार होटल में रुकें। भोजन करने के बाद आप यहीं विश्राम करेंगे।

अगले दिन हम दोपहर 12 बजे यहां से चेकआउट करेंगे और बस से जम्मू पहुंचेंगे। जम्मू में कांड कंडोली, रघुराज जी मंदिर और बाग बहू गार्डन सहित दृश्य दिखाए जाएंगे। इसके बाद शाम को इसे जम्मू स्टेशन पर छोड़ा जाएगा. रात 9:45 बजे रेलवे स्टेशन से राजधानी ट्रेन पकड़ेंगे और सुबह 5:55 बजे वापस नई दिल्ली लौट आएंगे।

इतना होगा आपका किराया

आपको बता दें कि पैकेज के तहत यात्री राजधानी के थर्ड एसी में सफर करेंगे. 6,795 रुपये देकर एक कमरे में तीन लोग रह सकेंगे। इसके लिए आपको रोजाना 1700 रुपये चुकाने होंगे. अगर कमरे में दो लोग रुकना चाहते हैं तो आपको 7,855 रुपये देने होंगे और अगर आप अकेले रहना चाहते हैं तो आपको 10,395 रुपये देने होंगे। अगर आपका बच्चा 5 से 11 साल के बीच है और आप होटल में अलग बिस्तर चाहते हैं तो कुल राशि 6,160 रुपये होगी। अगर बेड की जरूरत नहीं है तो 5,145 रुपये खर्च करने होंगे.

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App