Traffic Police: अब इस राज्य में भी नहीं चलेंगे 10 साल पुराने वाहन, ट्रैफिक पुलिस की होगी पैनी नजर

Avatar photo

By

Govind

Taffic Police:  हरियाणा में वाहन चालकों के लिए एक अहम खबर सामने आई है। यहां पानीपत जिले में 15 साल पुराने पेट्रोल और 10 साल पुराने डीजल से चलने वाले वाहनों को जब्त करने की योजना बनाई गई है. एसपी ने इस संबंध में ट्रैफिक पुलिस को निर्देश देते हुए कहा है कि ट्रैफिक पुलिस शहर के पूर्वी और पश्चिमी जोन में पुराने वाहनों पर कार्रवाई करेगी.

पुलिस टीमें तैनात की जाएंगी

एसपी अजीत सिंह शेखावत ने बताया कि बाबरपुर, सिवाह और समालखा के पास जीटी रोड पर पुलिस टीमें तैनात की जाएंगी। इसके अलावा, पानीपत-हरिद्वार, पानीपत-रोहतक और पानीपत-जींद राज्य मार्ग पर भी पुलिस टीमें तैनात की जाएंगी। पुलिस जिले में ऐसे वाहनों का डाटा जुटा रही है जिनकी एक्सपायरी डेट पूरी हो चुकी है। ऐसे वाहनों को सड़क पर पहुंचते ही जब्त कर थाने ले जाया जाएगा।

दूसरे राज्यों से आने वाले वाहनों पर भी कार्रवाई की जायेगी

उन्होंने इस संबंध में डीएसपी ट्रैफिक पुलिस सुरेश सैनी को पत्र जारी किया है। इस पत्र में लिखा गया है कि ऐसे वाहनों के खिलाफ यह अभियान नियमित रूप से चलाया जाना चाहिए जिनकी सेवा अवधि पूरी हो चुकी है. इसके अलावा जीटी रोड को अवरुद्ध कर पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और चंडीगढ़ से दिल्ली जाने वाले ऐसे वाहनों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App