Video: तौबा-तौबा, बिना ड्राइवर के ट्रैक पर दौड़ी मालगाड़ी, वीडियो देखकर कांप जाएगा दिल

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्ली: अगर आपसे कोई कहे कि बिना लोको पायलट के ट्रेन दौड़ी है तो शायद आपको यकीन करना मुश्किल हो जाएगा। क्या आपको पता है कि भारत में ट्रैक एक रेल गाड़ी बिना पायलट के दौड़ी, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

इससे एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया, जिससे हर किसी को काफी निराशा। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि एक लापरवाही का कैसे लोग शिकार बना जाते हैं। यह गाड़ी जम्मू-कश्मीर के कठुआ से बिना लोको पायलट के चली एक मालगाड़ी करीब 80 किलोमीटर चलने के बाद पंजाब के दसूया में ऊंची बस्सी के पास रुकी, जिसने हर किसी के पसीने छुड़ा दिए।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

बिना लोको पायलट के चलती मालगाड़ी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आपके भी पसीने छूट जाएंगे। इस वीडियो में मालगाड़ी को रेलवे ट्रैक पर चालक रहित दौड़ते हुए, प्राकृतिक ढलान से चलते हुए और तेज़ गति से दौड़ते हुए दिखाया जा रहा है।

इसमें 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही ट्रेन को आपातकालीन ब्रेक लगाकर रोकने का काम किया गया है। इसके साथ ही रेलवे पुलिस एएसआई गुरदेव सिंह ने बताया कि मार्ग पर सभी रेलवे क्रॉसिंग को तुरंत सड़क यातायात के लिए बंद करने का काम किया गया है। इसके साथ ही ट्रेन को धीमा करने के लिए कुछ यांत्रिक तरीकों का इस्तेमाल करने का काम किया गया है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच के लिए फिरोजपुर रेलवे डिवीजन से अधिकारी पहुंच रहे हैं।

जांच का काम शुरू

इसके साथ ही जम्मू के डिविजनल ट्रैफिक मैनेजर ने पुष्टि की कि घटना की जांच शुरू करने का काम किया गया है। ऊंची बस्सी के पास ट्रेन रुकने के बाद की फुटेज साझा कर दी गई है। किसी के घायल होने या हताहत होने की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं मिली है।

रेलवे पुलिस के एएसआई गुरदेव सिंह ने कहा कि मार्ग पर सभी रेलवे क्रॉसिंग को तुरंत सड़क यातायात के लिए बंद कर दिया। ट्रेन की गति धीमी करने के लिए विभिन्न यांत्रिक तरीके अपनाए गए।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App