Shimla: गर्मियों में शिमला जाना हुआ और भी आसान, NHAI ने कर दिया ये बड़ा काम

Avatar photo

By

Govind

Shimla: हरियाणा सरकार प्रदेश में यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया जीरकपुर-कालका हाईवे पर सेक्टर-12ए और इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 की डिवाइडिंग रोड से जीरकपुर की तरफ फ्लाईओवर बना रही है। इस सिंगल लेन राइट टर्न फ्लाईओवर का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है।

25 अप्रैल से आंदोलन शुरू होगा

एनएचएआई के एक अधिकारी ने बताया कि निर्माण कंपनी को इस फ्लाईओवर का निर्माण कार्य 15 जनवरी तक पूरा करना था, लेकिन कई बार खराब मौसम निर्माण कार्य में आड़े आया। 610 मीटर लंबे और 7.5 मीटर चौड़े इस फ्लाईओवर के निर्माण कार्य पर 13 करोड़ रुपये की राशि खर्च की गई है. फिलहाल फिनिशिंग का काम चल रहा है और 25 अप्रैल से इसे वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया जाएगा।

ट्रैफिक जाम से मिलेगी राहत

25 अप्रैल से इस फ्लाईओवर के खुलने से कालका-शिमला हाईवे पर सेक्टर-12ए और फ्लाईओवर के नीचे 20 लाइट प्वाइंट पर दिनभर लगने वाले ट्रैफिक जाम से राहत मिलेगी। यहां ट्रैफिक का दबाव करीब 40 फीसदी कम हो जाएगा, क्योंकि जिन लोगों को ढकोली और जीरकपुर जाना होगा वे फ्लाईओवर से सीधे कालका-शिमला हाईवे पर जा सकेंगे।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App