100 का नोट गरीबी कर रहा छूमंतर, यहां 18 लाख में बेचकर बनें अमीर

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः भारत में अब पैसा कमाने के कई तरीके हैं जो लोगों का दिल जीतने के लिए काफी हैं। जमाना ऐसा है कि अब आप बिना नौकरी के भी छप्परफाड़ कमाई कर सकते हैं। वैश्विक बाजार में कई ऐसी वेबसाइट हैं जो पुराने नोट और सिक्कों के बदले में मोटी रकम मिल जाएगी। कई ऐसी वेबसाइट हैं जो पुराने वाले 100 के नोट के बदले में 6 लाख रुपये तक आसानी से मिल रहे हैं। नोट की सेल करने के लिए आपको कहीं भी धक्के खाने की जरूरत नहीं होगी। भारत में कई ऐसे उदाहरण ऐसे हैं जो पुराने नोट की आराम से खरीदारी कर सकते हैं।

आपने नोट की सेल करने का ऑफर हाथ से निकला तो फिर पछतावा करना होगा, जो हर किसी सुनहरे ऑफर से कम नहीं है। इसलिए जरूरी है कि आप नोट की सेल करने का मौका ना गंवाएं।

फटाफट जानें नोट की बिक्री

अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में कई वेबसाइट्स ऐसी हैं जो किसी बढ़िया ऑफर है। 100 के नोट की सेल करने के लिए आपको जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। इसके लिए सबसे पहले नोट पर आगे की तरफ सीरियल नंबर 786 लिखा होना आवश्यक है। साथ ही महात्मा गांधी की फोटो छपी होना आवश्यक है।

मुस्लिम समाज में सीरियल नंबर 786 को बहुत ही लकी और पवित्र माना जाता है, जो किसी बड़े ऑफर की तरह है। लोग घरों में सुख-समृद्धि उन्नति के लिए इस नोट की खरीदारी करना पसंद करते हैं। आपके पास एक नोट रखा है तो 6 लाख रुपये में सेल कर सकते हैं। आपके पास ऐसे तीन नोट रखे हैं तो फिर 18 लाख रुपये में बिक्री कर सकते हैं जो किसी बड़े मौके की तरह है।

यहां बेचें नोट

100 के नोट की सेल आप सिंपल तरीके से कर सकते हैं जो किसी बेहतरीन ऑपर की तरह है। नोट की बिक्री करने के लिए आपको सबसे ओएलएक्स पर बतौर विक्रेता लिस्ट करना होगा। साफ सुथरी नोट की सेल की फोटो अपलोड करनी होगी। इसके बाद आप आराम से नोट की सेल कर सकते हैं जो किसी बेहतरीन ऑफर की तरह है।

जानकारी के लिए बता दें कि आधिकारिक रूप से नोट की कीमत पर कुछ नहीं कहा गया है। मीडिया में चल रही खबरों के आधार पर यह आर्टिकल पब्लिश किया गया है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App