सरकारी नौकरी ढूंढ रहे कैंडिडेट ध्यान दें! बिहार विधानसभा में बंपर पदों पर भर्ती, डिटेल्स देख तुरंत करें अप्लाई

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:Bihar Vidhan Sabha bharti 2024. सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे कैडिडेंट के लिए अच्छी खबर है, ऐसे कैडिडेंट जो ग्रेजुएट है और बिहार राज्य के निवासी हैं, तो आप के लिए बिहार विधानसभा की ओर से भर्ती आई हैं, जिसके नोटिफिकेशन में बताया गया हैं कि यहां पर भर्ती में बंपर पदों आवेदन पत्र मांगे गए है।

दरअसल आप को बता दें कि बिहार विधान सभा (Bihar Vidhan Sabha) में जबरदस्त पदों पर भर्ती हो रही है, जिसमें 09 रिक्त पदों के लिए आवेदन पत्र मांगे गए है। जिससे यहां पर अपने योग्यता के अनुसार फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं।

Bihar Vidhan Sabha bharti 2024 में पद का नाम और संख्या

बिहार विधान सभा 2024 (Bihar Vidhan Sabha bharti 2024) के जारी नोटिफिकेशन में 109 रिक्त पदों भरे जा रहा है। जिसमें  बिहार विधानसभा में जूनियर क्लर्क, रिपोर्टर, पीए, स्टेनोग्राफर, अटेंडेंट के लिए आवेदन पत्र मांगे गए है।

Bihar Vidhan Sabha bharti 2024 के लिए योग्यता और आयु सीमा

ऐसे कैडिडेंट जो इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने चाहते हैं, तो आप के पास में मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए चाहिए। इस भर्ती के लिए कम से कम उम्र पद के अनुसार 18 साल/ 21 साल के बीच और अधिकतम उम्र 37 होनी चाहिए।

Bihar Vidhan Sabha bharti 2024 में आवेदन शुल्क

बिहार विधानसभा के इस भर्ती में अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को पद के अनुसार 400 रुपये/600 रुपये और आरक्षित श्रेणी के छूट दी जा रही है।

Bihar Vidhan Sabha bharti 2024 के लिए जरुरी डेट्स

दरअसल बिहार विधानसभा भर्ती के लिए अधिकारिक साइट vidhansabha.bih.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं,तो वही अप्लाई करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी 2024 है। ऐसे में आप यहां पर इस लिंक पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। हालांकि आप को बता दें कि अगर आप इस भर्ती के लिए योग्य हैं, तो आप लास्ट डेट से पहले कोई समास्या होने से पहले अप्लाई कर सकते हैं।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App