Ram Mindir Special Train: राम लला के दर्शन के लिए एक और स्पेशल ट्रेन, इस दिन यहा से होगी रवाना

By

Business Desk

Ram Mindir Special Train: राम लला के दर्शन के लिए श्रद्धालु जगन्नाथ पुरी से अयोध्या जा सकेंगे, जल्द शुरू होगी विशेष ट्रेन सेवा। मोदी सरकार धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देकर अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में लगी हुई है. सरकार ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर और उज्जैन के महाकाल कॉरिडोर का निर्माण कराया. अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का भव्य आयोजन किया गया. सरकार के इन प्रयासों से न सिर्फ पर्यटन बढ़ेगा बल्कि अर्थव्यवस्था को भी फायदा होगा.

अब सरकार भगवान जगन्‍नाथ के धाम पुरी के विकास के लिए सक्रिय है. वहां रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास किया जा रहा है. इस दौरान रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव गुरुवार को पुरी आये और काम का जायजा लिया. उन्होंने घोषणा की कि जगन्नाथ पुरी से अयोध्या तक सीधी ट्रेन चलाई जाएगी. अब इसका लाभ जगन्नाथ पुरी आने वाले यात्रियों को मिलेगा. यहां से वह सीधे अयोध्या भी जा सकेंगे.

जल्द शुरू होगी स्पेशल ट्रेन सेवा

वैष्णव ने पुरी में एक सार्वजनिक सभा को भी संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि मुझे आप लोगों के साथ यह घोषणा साझा करते हुए खुशी हो रही है कि पुरी से अयोध्या के लिए एक विशेष ट्रेन चलाई जाएगी. अब पुरी से अयोध्या जाने के इच्छुक श्रद्धालुओं को काफी सुविधा होगी.

ये होगा ट्रेन का संभावित रूट

अभी आधिकारिक तौर पर यह नहीं बताया गया है कि ट्रेन किस रूट से जाएगी, लेकिन उम्मीद है कि ट्रेन पुरी से भुवनेश्वर, राउरकेला, झारसुगुड़ा, बिलासपुर, कटनी, सतना, प्रयागराज, वाराणसी होते हुए अयोध्या तक जाएगी.

इस ट्रेन के शुरू होने के फायदे

इस ट्रेन के शुरू होने से ओडिशा और उत्तर प्रदेश के बीच यातायात बढ़ जाएगा. ट्रेन शुरू होने से धार्मिक पर्यटन बढ़ेगा, जिससे दोनों राज्यों का आर्थिक विकास होगा. श्रद्धालुओं की यात्रा आसान और आरामदायक होगी, क्योंकि उन्हें ट्रेन नहीं बदलनी पड़ेगी.

Business Desk के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App