सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका! राज्य सरकार ने किए 70000 पदों पर भर्ती का ऐलान, देखें डिटेल्स

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:Rajasthan 70000 posts recruitment 2024. देश में हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव के बाद यहां पर बनी नई सरकार ने अपने कामकाज करना शुरू कर दिया है। तो वहीं राजस्थान में बनी भारतीय जनता की नई राज्य सरकार ने सरकारी नौकरी पाने का इंतजार करें कैंडिडेट के लिए बड़ा ऐलान कर दिया है। सरकार ने हाल ही में अपने कैबिनेट मीटिंग में कई बड़े ऐलान किया है। जिसमें राज्य के वित्त मंत्री 70000 से ज्यादा भर्ती  का ऐलान किया है।

दरअसल देश में आने वाले कुछ महीनों में लोकसभा चुनाव होने हैं, जिससे केन्द्र सरकार और राज्य सरकारों की ओर से कई बड़े ऐलान किए जा रहे है। जिससे राजस्थान में रहने वाले कैडिडेंट के लिए खास ऐलान सरकार ने सुना दिया है।

राजस्थान सरकार ने कर दिया ये बड़ा ऐलान

राजस्थान राज्य में नई सरकार की तरफ लाखों युवाओं के लिए बड़ा ऐलान किया गया है, जिससे सरकार ने 2024 वर्ष 70000 पदों पर भर्तियां  करने का काम करेगी, ध्यान देने वाली बात ये हैं कि इसकी घोषणा राज्य सरकार की तरफ से खुद किया गया है।   वित्त मंत्री दीया कुमारी ने आगामी एक साल में 70000 हजार पदों पर भर्तियां करने का ऐलान किया। ये भर्तियां कई चरणों में और अलग-अलग विभागों में की जाएंगी।

सरकार ने ऐसे कई बड़े ऐलान किए है, जिससे राजकीय महाविद्यालयों में पढ़ने वाले प्रति विद्यार्थी को 1000 रुपए देने का ऐलान किया गया है, तो वही एक और ऐलान में ईआरसीपी के तहत 13 जिलों के बजाय 21 जिलों में पानी की सप्लाई होगी।

राजस्थान बोर्ड ने जारी परीक्षा का प्रश्न बैंक

तो वही राज्य के राजस्थान बोर्ड तहत 10वीं, और 12 वीं में पढ़ रहे ने परीक्षा की तैयारी के लिए प्रश्न बैंक भी जारी कर दिया है। तो वही बोर्ड के इस कदम से स्टूडेंट्स परीक्षा की तैयारी बेहतर तरीके से कर सकेंगे।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App