Railway Ticket : रेलवे स्टेशन पर टिकट के लिए नहीं लगानी पड़ेगी लाइन, हो गया ये काम

Avatar photo

By

Sanjay

Railway Ticket : अब आपको रेलवे स्टेशन पर टिकट के लिए लंबी कतारों में नहीं लगना पड़ेगा। इस तरह मोबाइल से प्राप्त करें अपना टिकट. जी हां, अब आपको रेलवे स्टेशन पर लंबी कतारों में खड़ा नहीं होना पड़ेगा।

आप घर बैठे मोबाइल के जरिए आसानी से अपना टिकट प्राप्त कर सकेंगे। इसमें यूटीएस ऑन मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से अनारक्षित टिकटों के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया है.

आगरा मंडल के आगरा छावनी स्टेशन और मथुरा जंक्शन स्टेशनों पर यात्रियों को यूटीएस ऑन मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से टिकट बुक करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। इसके लिए स्टेशनों पर यात्रियों को जागरूक करने के लिए बैनर भी लगाए गए। फरवरी और मार्च 2024 में 60,000 से ज्यादा यात्रियों ने इस मोबाइल ऐप के जरिए अपने टिकट बुक किए हैं.

इस ऐप को कैसे डाउनलोड करें और इसके इस्तेमाल से पैसे कैसे बचाएं, लाइन में खड़े होने पर सामान की सुरक्षा, खुदरा पैसे की असुविधा से मुक्ति और टिकट लेने जैसे फायदों के बारे में रेलवे ने विशेष सुविधा दी है। जैसे- टिकट पर 3 फीसदी की छूट दी गई है. ताकि यात्रियों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करके कोई भी व्यक्ति स्टेशन से 20 किलोमीटर के दायरे में अनारक्षित यात्रा और प्लेटफॉर्म टिकट आसानी से खरीद सकता है। इस ऐप के इस्तेमाल से यात्रियों को लंबी लाइनों और कतारों में इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

इस ऐप के माध्यम से आगरा तेज को प्रकाश अग्रवाल और वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक, आगरा अमित आनंद के मार्गदर्शन में प्रोत्साहित किया जा रहा है। यात्रियों को सलाह दी गई कि वे इस यूटीएस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर लें, जिससे यात्री आसानी से अपना टिकट बुक कर सकेंगे. इसके लिए स्टेशन पर एनाउंसमेंट कर यात्रियों को इस ऐप के बारे में जानकारी देकर जागरूक किया गया।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App