Railway News: अब पटना जाना हुआ और भी आसान, रेलवे ने चलाई ये स्पेशल ट्रेन, जाने जल्दी

Avatar photo

By

Govind

Railway News: न्यू जलपाईगुड़ी और पटना के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन अब बेगुसराय स्टेशन पर भी रुकेगी. इसकी अधिसूचना रेलवे विभाग ने मंगलवार को जारी कर दी. सूचना जारी होने के बाद आज जब उद्घाटन ट्रेन 22233 बेगुसराय स्टेशन पहुंची तो लोगों ने इसका जोरदार स्वागत किया.

वंदे भारत की टाइमिंग

14 मार्च से वंदे भारत अपने निर्धारित समय सारणी के अनुसार सुबह 5:15 बजे न्यू जलपाईगुड़ी से रवाना होगी और कटिहार, नवगछिया, खगड़िया रुकते हुए 9:58 बजे बेगुसराय पहुंचेगी. यहां दो मिनट रुकने के बाद 10 बजे बेगुसराय से रवाना होगी और 12:10 बजे पटना पहुंचेगी. वापसी में 22234 दोपहर 1:00 बजे पटना से खुलेगी और 01:12 बजे पटना सिटी होते हुए 3:18 बजे बेगुसराय पहुंचेगी.

यहां दो मिनट रुकने के बाद 3:20 बजे खगड़िया, नवगछिया, कटिहार, किशनगंज होते हुए रात 8:00 बजे न्यू जलपाईगुड़ी पहुंचेगी. वंदे भारत के स्वागत के लिए स्टेशन पर मौजूद बेगूसराय विधायक कुंदन कुमार ने कहा कि वंदे भारत का स्टॉपेज दिलाने के लिए सांसद को धन्यवाद और पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद.

इससे पहले बेगूसराय में स्टॉपेज नहीं दिया गया था

गौरतलब है कि पहले जारी शेड्यूल के मुताबिक वंदे भारत (बेगुसराय वंदे भारत एक्सप्रेस) का स्टॉपेज बेगूसराय में नहीं दिया गया था. लोग ट्विटर समेत विभिन्न सोशल मीडिया के जरिए इस मुद्दे को उठा रहे थे। स्थानीय सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और राज्यसभा सांसद प्रो राकेश सिन्हा ने इस मामले को रेल मंत्रालय तक पहुंचाया. जिसके बाद आज एक पत्र जारी कर इस पर रोक सुनिश्चित की गई.

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App