पीएम मोदी लोगों की करने जा रहे बल्ले-बल्ले, आज देंगे 60 हजार करोड़ की सौगात

Avatar photo

By

Vipin Kumar

PM NARENDER MODI: लोकसभा चुनाव को देखते हुए सभी राजनीतिक पार्टियों ने जीतोड़ मेहनत करनी शुरू कर दी है। इस कड़ी में केंद्र की सत्ता में बैठी बीजेपी भी किसी से पीछे नहीं है। बीजेपी की तरफ से दिग्गज नेताओं ने अभी से अपने पक्ष में माहौल बनाना शुरू कर दिया है। खुद पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा लगातार देशभर के दौरे कर रहे हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी आज गुजरात दौरे पर रहेंगे जहां वह राज्य के लोगों के लिए 60,000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे। फरवरी में प्रधानमंत्री मोदी की यह राज्य की दूसरी यात्रा है। इससे पहले, पीएम मोदी ने 10 फरवरी को राज्य का दौरा किया था और 1 लाख से अधिक घरों का उद्घाटन और शिलान्यास किया था।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

पीएम मोदी पहुंचेंगे गुजरात

प्रधानमंत्री मोदी गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ स्वर्ण जयंती समारोह में भाग लेंगे। जीसीएमएमएफ के स्वर्ण जयंती समारोह में अहमदाबाद के मोटेरा स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 1.25 लाख से अधिक किसान भाग लेंगे। मोदी गुजरात में महेसाणा और नवसारी में दो सार्वजनिक समारोहों को भी संबोधित करेंगे।

यहां वे राष्ट्र को समर्पित करेंगे और सड़क, रेल, ऊर्जा, स्वास्थ्य, इंटरनेट कनेक्टिविटी, शहरी विकास, जल आपूर्ति जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों को शामिल करते हुए कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। पर्यटन, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस, पूरे गुजरात में आदिवासी विकास।

पीएम मोदी यहां

तारभ, महेसाणा में एक सार्वजनिक समारोह में, प्रधान मंत्री मोदी भारत नेट चरण, गुजरात फाइबर ग्रिड नेटवर्क लिमिटेड सहित महत्वपूर्ण परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे, जो 8000 से अधिक ग्राम पंचायतों को हाई-स्पीड इंटरनेट प्रदान करेगा।

महेसाणा और बनासकांठा जिलों में रेल लाइन दोहरीकरण, गेज परिवर्तन, नई ब्रॉड-गेज लाइन के लिए कई परियोजनाएं; खेड़ा, गांधीनगर, अहमदाबाद और महेसाणा में कई सड़क परियोजनाएं; गांधीनगर में गुजरात जैव प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय का मुख्य शैक्षणिक भवन; दूसरों के बीच बनासकांठा में कई जल आपूर्ति परियोजनाएं।

प्रधानमंत्री आनंद जिले में एक नए जिला स्तरीय अस्पताल और आयुर्वेदिक अस्पताल सहित कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे; बनासकांठा में अंबाजी क्षेत्र में रिंचड़िया महादेव मंदिर और झील का विकास; गांधीनगर, अहमदाबाद, बनासकांठा और महेसाणा में कई सड़क परियोजनाओं की सौगात मिलेगी। ; वायु सेना स्टेशन, दीसा का रनवे के लिए परियोजनाएं हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App