Petrol Diesel: पेट्रोल-डीजल की ताजा कीमतें हो गईं अपडेट, जल्दी चेक करें अपने शहर के रेट

Avatar photo

By

Sanjay

Petrol Diesel: राष्ट्रीय तेल कंपनियों द्वारा पेट्रोल और डीजल की कीमतें हर दिन अपडेट की जाती हैं। ताजा अपडेट के मुताबिक आज यानी 25 अप्रैल 2024 को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव जारी है। आइए जानते हैं अलग-अलग इलाकों में क्या है पेट्रोल-डीजल का रेट. ओपी

कच्चे तेल की कीमत

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव जारी है। ब्रेंट क्रूड 88 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है, जबकि डब्ल्यूटीआई क्रूड 82.77 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है। वहीं, अगर भारत की बात करें तो सरकारी तेल कंपनियों ने आज 25 अप्रैल 2024 को भी सभी महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर रखी हैं।

महानगरों में क्या है पेट्रोल की कीमत?

आज नई दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 94.72 रुपये प्रति लीटर है. मुंबई में पेट्रोल की कीमत 104.21 रुपये है. कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 103.94 रुपये प्रति लीटर है. वहीं, चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 100.75 रुपये प्रति लीटर है।

मुंबई, दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में आज क्या है डीजल की कीमत?

आज देश की राजधानी नई दिल्ली में डीजल की कीमत 87.62 रुपये है. वहीं, मुंबई में डीजल की कीमत 92.15 रुपये है. कोलकाता में डीजल की कीमत 90.76 रुपये प्रति लीटर और चेन्नई में डीजल की कीमत 92.34 रुपये प्रति लीटर है.

यहां चेक करें डीजल के रेट

भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अंतरराष्ट्रीय कच्चे तेल की कीमतों पर आधारित हैं। भारतीय तेल विपणन कंपनियां अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों की समीक्षा के बाद रोजाना पेट्रोल और डीजल की कीमतें तय करती हैं। इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां हर सुबह 6 अलग-अलग शहरों के पेट्रोल और डीजल की कीमतों की जानकारी अपडेट करती हैं।

एसएमएस के जरिए अपने शहर में तेल का रेट कैसे चेक करें

आपको बता दें कि राज्य स्तर पर पेट्रोल पर लगने वाले टैक्स के कारण अलग-अलग शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें भी अलग-अलग होती हैं. आप अपने फोन से एसएमएस के जरिए भी हर दिन भारत के प्रमुख शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App