पटना में झुलसा देने वाली गर्मी और भयंकर लू के बीच बच्चों को मिली बड़ी राहत, इस महीने के लिए डीएम का बड़ा आदेश

By

Sarita

नई दिल्लीः देश के कई राज्यों में इस समय भयंकर भीषण गर्मी पड़ रही है। मौसम विभाग ने कई राज्यों में भारी गर्मी को देखते हुए अलर्ट भी जारी कर दिया है। तेज धूप और लू की वजह से लोगों का जीना बेहाल हो रखा है। दोपहर के समय भीषण गर्मी को देखने के बाद घर से निकलने की हिम्मत नहीं हो रही है।

अलग-अलग स्थानों पर हीटवेव (लू) चलती हुई दिख रही है। बिहार की बात करें तो इन दिनों यहां पर कड़ी धूप के साथ दोपहर के समय में लू भी बहुत तेज चलती हुई दिख रही है। गर्मी में बढ़ोतरी देखी जा सकती है। बिहार के लोगों को इस समय भयानक हीटवेव का सामना करना पड़ रहा है।

यदि आप बिहार की राजधानी पटना के निवासी हैं और आपका भी बच्चा स्कूल में पढता है, तो आपके जरुरी खबर सामने आ रही है। पटना के स्कूली बच्चों को जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने भीषण गर्मी के बीच एक बड़ी राहत की घोषणा की है।

पटना डीएम ने लू और गर्मी को देखते हुए स्कूलों में 10 दिन तक समय घटाने का आदेश जारी कर दिया है। पटना डीएम ने एक चिठ्ठी भी जारी कर दी है। उनके आदेश से बच्चों के साथ अभिभावकों को भी राहत मिली है।

30 अप्रैल तक बच्चों की मौज

पटना डीएम ने जिले के सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी कर दिया है। इस चिठ्ठी में लिखा गया है कि ‘पटना जिला में वर्तमान में भीषण गर्मी एवं लू की स्थिति बनी हुई है, जिसके कारण बच्चों के स्वास्थ्य और जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है।

अतः में शीर्षत कपिल अशोक, IAS, जिला दंडाधिकारी, पटना, दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत पटना जिले के सभी निजी/सरकारी विद्यालयों (प्री स्कूल एवं आंगनबाड़ी केंद्रों सहित) में 10वीं कक्षा तक के लिए सभी कक्षाओं के लिए शैक्षणिक गतिविधियों पर पूर्वाह्न 11:30 बजे से संध्या 4 बजे तक प्रतिबंध लगाता हूं।’

आदेश में आगे लिखा गया है कि 20 अप्रैल 2024 से लागू होगा और दिनांक 30 अप्रैल 2024 तक लागू रहेगा। ये आदेश दिनांक 18 अप्रैल 2024 को मेरे हस्ताक्षण एवं न्यायालय की मुहर से निर्गत किया गया।’

Sarita के बारे में
Sarita Sarita Singh brings over 8 years of media experience to Timesbull.com. From crime to entertainment, her writing captivates readers. Her journey started small, then blossomed at Rajasthan Patrika, India.com, and News 24 Digital. Now, she thrives on diverse content creation at Timesbull.com. A master storyteller, Sarita's future shines bright. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App