Credit Card लिमिट बढ़ाने का कर रहे हैं प्लान, तो ये बातें जरुर पढ़ लें!

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली credit card limit: आज के समय हर कोई क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर रहा है। क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करना एक आम बात हो गई है। अगर आप क्रेडिट कार्ड का सहीं समय पर इस्तेमाल करते हैं तो आपको काफी सारी फाइनेंशियल समस्याओं से सहायता मिलती है।

अक्सर देखा जाता है कि क्रेडिट कार्ड को अपग्रेड या फिर क्रेडिट लिमिट को बढ़ाने का प्रस्ताव आता रहता है। कभी-कभी ऐसा भी होता है कि आप खुद ही इसकी लिमिट को बढ़ाने पर विचार करते हैं ऐसे मे आपको अपने कार्ड को अपग्रेड करने या फिर उसकी लिमिट को बढ़ाने से पहले कुछ बातों का खास ध्यान रखा होगा। चलिए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

क्या क्रेडिट कार्ड अपग्रेड पर हो रहा लाभ

अगर आप अपने कार्ड को अपग्रेड करने का विचार कर रहे हैं तो आपको ये ध्यान देना होगा कि क्या आपको अच्छी डील मिल रही है। अगर आप अपने क्रेडिट कार्ड को अपग्रेड करते हैं तो आपको ये ध्यान रखना होगा कि आपके कार्ड के साथ में आने वाले ऑफर्स, रिवॉर्ड्स कैशबैक, छूट और डील्स की रेट और लिमिट पुराने कार्ड से काफी और बेहतर होगा।

कब बढ़ेगी कार्ड की लिमिट

अगर जरूरी हो तो ही आप अपने क्रेडिट कार्ड को अपग्रेड करें या फिर उसकी लिमिट को बढ़ाने का विचार कर लें। क्यों कि यदि आप काफी सारे बातों का ध्यान नहीं रखेंगे तो आपको काफी सारी फाइनेंशियल समस्याओं से गुजरना पड़ सकता है।

क्रेडिट कार्ड को अपग्रेड करने से आपको बेहतरीन ऑफर्स, रिवॉर्ड्स, कैशबैक, छूट और डील्स मिलती है। ऐसे में यदि आप क्रेडिट कार्ड का उपयोग खरीदारी करने के लिए करते हैं तो इसे अपग्रेड करना काफी शानदार ऑप्शन हो सकता है।

क्रेडिट कार्ड का करें सहीं से इस्तेमाल

अक्र जब हम क्रेडिट कार्ड को अपग्रेड करते हैं तो हमे कोई चार्ज नहीं देना पड़ता है। बहराल बैंक या कंपनी आपको इस सालाना चार्ज को हटाने के लिए कुछ शर्तों का पालन करना होता है। ऐसे में आप एक लिमिट तक पैसे खर्च करके इस चार्ज को माफ करा सकते हैं। आपको कम से कम खर्च करना होगा।

वहीं इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि अपग्रेड किया गया कार्ड आपके खर्च करने के तरीके के हिसाब से सहीं है या फिर नहीं। आपको इस बात का ध्यान रखना होता है कि इसके इस्तेमाल के बाद आपको ये पैसे बैंक को वापस भी करने होंगे। ऐसे में यदि आपकी इनकम कम है तो इसे अपग्रेड करना गलत फैसला हो सकता है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App