Mugal Harm: मुगल हरम में दासियों से करवाया जाता था ये घिनहोना काम, पढ़कर आयेगी शर्म

Avatar photo

By

Sanjay

Mugal Harm:कुछ महिलाओं को बंदी बनाकर हरम में लाया जाता था और उन्हें विदेशों से ले जाया जाता था। इन महिलाओं को शाही परिवार द्वारा उपहार के रूप में प्राप्त किया गया था। 

वे हरम में रहते थे और उसकी सुंदरता, कला और बुद्धिमत्ता का आनंद लेते थे। वे राजा का मनोरंजन करते थे और उसे प्रसन्नचित्त बनाते थे।

हरम में रहने वाली महिलाओं के जीवन के कई पहलू थे। वह हर दिन नए और शानदार कपड़े पहनती थी, जो उसे राजा द्वारा प्रदान किए जाते थे। एक बार जब वह कोई कपड़ा पहन लेती थी, तो उसे दोबारा कभी नहीं पहनती थी, क्योंकि उसके पास नए कपड़ों की निरंतर आपूर्ति होती रहती थी।

हरम में रहने वाली महिलाओं का जीवन दैनिक दिनचर्या और रात में आतिशबाजी से भरा होता था। उन्हें विभिन्न मनोरंजन कार्यक्रमों और आकर्षणों का आनंद लेने का अवसर मिला।

एक बार जब कोई महिला हरम में प्रवेश करती थी, तो वह बाहरी दुनिया से कट जाती थी। उसके बाहर जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया और वह अपने परिवार और दोस्तों से दूर, हरम के अंदर ही रही। इसके लिए उन्हें हरम की जीवनशैली का पालन करना और उसके सभी नियमों और प्रतिबंधों का पालन करना आवश्यक था।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App