Lok Sabha Elections: आम आदमी पार्टी और कांग्रेस मिलकर लड़ेंगे चुनाव, क्या बीजेपी को दे पाएंगे टक्कर?

By

Daily Story

Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों के बीच सीटों को लेकर आम सहमति बनने लगी है. समाजवादी पार्टी के बाद अब आम आदमी पार्टी भी कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ने को लगभग तैयार है. सूत्रों के मुताबिक दिल्ली, हरियाणा और गोवा पर बातचीत अंतिम चरण में है. यह भी तय हो गया कि कौन कितनी सीटों पर मुकाबला करेगा.

Lok Sabha Elections: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी दलों के बीच विवाद खत्म होता दिख रहा है। हाल ही में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच मतभेद खत्म हो गए और सीटों का बंटवारा भी हो गया. और अब हमारे पास आम आदमी पार्टी (AAP) से भी अच्छी खबर है.

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

दिल्ली, गुजरात और हरियाणा में सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच सहमति बनने की संभावना है और जल्द ही इसका औपचारिक ऐलान हो सकता है.

अंतिम चरण में बातचीत

समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि दिल्ली और कुछ अन्य राज्यों में लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच बातचीत अंतिम चरण में है, दोनों पार्टियों के बीच साझेदारी हो सकती है. जल्द ही घोषणा की जाएगी.

सूत्र ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच लगभग सहमति बन चुकी है। आम आदमी पार्टी के सूत्रों ने कहा कि आम आदमी पार्टी दक्षिणी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, उत्तर पश्चिमी दिल्ली और नई दिल्ली सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी जबकि कांग्रेस चांदनी चौक, पूर्वी दिल्ली और नई दिल्ली सीटों पर चुनाव लड़ेगी। . उत्तरपूर्वी दिल्ली से मुकाबला होगा. इसका मतलब साफ है कि दोनों पार्टियां 4-3 फॉर्मूले पर सहमत हो गई हैं. हालांकि, दिल्ली की सभी सात सीटें फिलहाल बीजेपी के पास हैं.

इन राज्यों में भी बनी सहमति

कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी को हरियाणा में एक और गुजरात में दो सीटें देने का फैसला किया है. हालाँकि, अभी तक यह तय नहीं हुआ है कि आम आदमी पार्टी को हरियाणा विधानसभा में कौन सी सीटें दी जाएंगी, लेकिन माना जा रहा है कि गुरुग्राम या फ़रीदाबाद में से किसी एक सीट को आवंटित किया जा सकता है। वहीं, आम आदमी पार्टी गुजरात की भरूच और भावनगर सीट पर अपने उम्मीदवार उतारेगी.

आम आदमी पार्टी पहले ही भरूच सीट से उम्मीदवार की घोषणा कर चुकी है. इस सीट से उम्मीदवार दिवंगत कांग्रेसी अहमद पटेल के बेटे और बेटी थे।

केजरीवाल ने क्या कुछ कहा?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि गठबंधन पर बातचीत टाल दी गई है. इस महीने की शुरुआत में, आम आदमी पार्टी ने भरूच से चैत्रा वेशावा और भावनगर से ओमशाभाई मकवाना को मैदान में उतारा था।

Daily Story के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App