WPL 2024: ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर को स्किन कैंसर, महिला प्रीमियर लीग से हुईं बाहर

Avatar photo

By

Amit Mishra

ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज लॉरेन चीटल को गर्दन से स्किन कैंसर निकालने के लिए सर्जरी के बाद महिला प्रीमियर लीग (WPL) 2024 से बाहर होना पड़ा है। चीटल ने पिछले दिसंबर में भारत के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। उन्होंने बुधवार को ये सर्जरी करवाई।

इस साल का डब्ल्यूपीएल 23 फरवरी से बेंगलुरु में शुरू हो रहा है और तेज गेंदबाज चीटल को पिछले साल दिसंबर में हुई नीलामी के दौरान गुजरात जायंट्स ने खरीदा था।

 

25 वर्षीय खिलाड़ी का 2021 में भी इसी तरह का इलाज हुआ था। तब उनके पैर में परेशानी हुई थी। वह न्यू साउथ वेल्स के लिए महिला राष्ट्रीय क्रिकेट लीग के बाकी मैचों से भी बाहर हो जाएंगी। क्रिकेट न्यू साउथ वेल्स के एक बयान में कहा गया है, ‘चीटल खिलाड़ियों के निर्धारित ऑफ-सीजन ब्रेक के बाद एनएसडब्ल्यू के साथ ट्रेनिंग में वापसी का लक्ष्य बना रही हैं।’

चीटल का करियर चोट से प्रभावित रहा है। उनके दाहिने और बाएं कंधे के साथ ही बाइसेप्स सर्जरी हो चुकी है। उन्होंने कई चोटों का सामना किया है। उन्होंने अभी तक ऑस्ट्रेलिया के लिए एक टेस्ट, 4 वनडे और 7 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इसमें चीटल के नाम 7 विकेट हैं। गुजरात जायंट्स ने अभी तक चीटल के रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की है।

गुजरात जायंट्स की टीम: एशले गार्डनर, बेथ मूनी, दयालन हेमलता, हरलीन देयोल, लौरा वोल्वार्ड्ट, शबनम शकील, स्नेह राणा, तनुजा कंवर, फोबे लिचफील्ड, मेघना सिंह, तृषा पूजिथा, काशवी गौतम, प्रिया मिश्रा, कैथरीन ब्राइस, मन्नत कश्यप।

 

 

Amit Mishra के बारे में
Avatar photo
Amit Mishra This side for Amit Mishra Sports Journalist Motivation. "The best motivation always comes from within." ... Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App