Tina dabi: 28 साल की टीना डाबी ने अपने से 13 साल बड़े आदमी से क्यों की शादी, जानें 

Avatar photo

By

Govind

Tina dabi: आईएएस टीना डाबी की गिनती देश के सबसे लोकप्रिय आईएएस अधिकारियों में होती है। वह अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर खबरों में बनी रहती हैं. आज हम आपको उनकी निजी जिंदगी से जुड़ा एक किस्सा बताने जा रहे हैं जिसमें आईएएस अधिकारी टीना डाबी ने खुद बताया था कि उन्होंने अपने से 13 साल बड़े प्रदीप गवांडे से शादी क्यों की।

आईएएस टीना डाबी यूपीएससी 2015 बैच की अधिकारी हैं। और वह राजस्थान कैडर की अधिकारी हैं. वर्तमान में वह राजस्थान के जैसलमेर जिले की कलेक्टर हैं। टीना डाबी के करियर में यह पहली बार है कि वह किसी जिले की कलेक्टर बनी हैं। कलेक्टर बनने से पहले उन्होंने राजस्थान के विभिन्न सरकारी विभागों में अपनी सेवाएं दी थीं।

आईएएस टीना डाबी और आईएएस प्रदीप गावंडे की पहली मुलाकात कोरोना की दूसरी लहर के दौरान हुई थी. उस समय ये दोनों राजस्थान सरकार के स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साथ काम करते-करते दोनों की दोस्ती हो गई और फिर ये दोस्ती प्यार में बदल गई. फिर दोनों के बीच मुलाकातें शुरू हो गईं. इस तरह दोनों ने पहले एक दूसरे को समझा और फिर बात शादी तक आ गई.

टीना डाबी के एक इंटरव्यू के मुताबिक उन्होंने कहा था कि प्रदीप गवांडे एक अच्छे इंसान हैं. रिश्ते उम्र के आधार पर तय नहीं होते. दोनों के बीच आपसी समझ और अनुकूलता बहुत जरूरी है। हम दोनों एक दूसरे को पसंद करते थे और सबसे पहले प्रदीप ने ही मुझे प्रपोज किया था।

औरंगाबाद से मेडिकल की पढ़ाई की है. इसके बाद उन्होंने कई अस्पतालों में डॉक्टर के तौर पर सेवाएं दीं. इतना ही नहीं वह राजस्थान के कई जिलों के कलेक्टर भी रह चुके हैं। उन्होंने दिल्ली में रहकर आईएएस की तैयारी की थी.

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App