Jyotish Tips: अगर अपने बच्चें को बुरी नज़र से बचाने चाहते हैं तो कर लें ये उपाय

By

Shivam Jha

 

Jyotish tips: दुनिया के किसी भाई माता पिता के लिए अपने बच्चे से बढकर कुछ भी नहीं होता। वो हमेशा चाहते हैं कि उनका बच्चा सेहतमंद रहें और इसके लिए वो उनका ख्याल अच्छी तरह से रखते हैं। लेकिन कई बार बच्चें बुरी नज़र का शिकार हो जाते हैं और जिसका सीधा असर उनके सेहत के ऊपर में भी पड़ता है।

Top 5 Phone: India’s most popular and best-selling smartphone, the cheapest mobile, is Rs 8,999.

 

boAt Storm Call 3: Affordable Smartwatch Packed with Premium Features

आपने भी देखा होगा कि कई बार हंसता खेलता बच्चा अचानक से बीमार पड़ जाता है। इसका कारण ये हो सकता है कि उसे आसपास के किसी व्यक्ति की बुरी नज़र लग गई हो। अगर किसी बच्चें को बुरी नज़र लग जाता है तो उसके ऊपर में किसी भी तरह की दवाई असर नहीं करती। ऐसे में माता पिता की चिंता बढ़ जाती है। लेकिन आज हम आपकों एक ऐसे उपाय के बारे में बता रहें हैं जिसे करने से आपके बच्चें के ऊपर से बुरी नजर का साया हट जायेगा और आपका बच्चा पहले की तरह तंदुरुस्त हो जाएगा।बच्चे को बुरी नजर से बचाने के लिए आप इस गुप्त नवरात्रि यह उपाय कर सकते है।

गुप्त नवरात्रि 22 जनवरी 2023 , रविवार से शुरू हो रहीं है। जो 30 जनवरी 2023 तक चलेगी। तो आप भी नवरात्रि के पहले दिन इन उपाय का प्रयोग करें और बच्चे को बुरी नजर से बचाएं।

बुरी नज़र से बचने के लिए कर लें ये उपाय

अगर आप अपने आप को बुरी नज़र से बचाना चाहते हैं तो आप कई तरह के उपाय कर सकतें हैं। आज हम आपकों उन्हीं उपायों में से कुछ के बारे में बताने जा रहे हैं।

गुप्त नवरात्रि के पहले दिन 5 गोमती चक्र लेकर उन्हें घर के मंदिर में मां दुर्गा की मूर्ति के आगे लाल कपड़ा बिछाकर रख दें। इसके बाद शुरु से लेकर अंत तक इस नवरात्रि में आप मां भगवती दुर्गा को रोली लगाए और तिलक करें इसके साथ ही आप पांच अगरबत्ती जलाएं।

जिस अगरबत्ती को आप जला रहे हैं उसमें से बुभुत लें और फिर गोमती पर तिलक करें। इस प्रक्रिया को बिना एक भी दिन छोड़े लगातर करें।नवमी के दिन पीले वस्त्र पर से एक गोमती चक्र को बच्चे के ऊपर से घुमा कर दक्षिण दिशा की ओर फेंक दे। इसके साथ ही आप एक गोमती चक्र को ताबीज के रूप में बाँधकर माँ दुर्गा की तस्वीर के चरणों से स्पर्श करा कर बच्चे को गले में पहना दें।

बचे हुए तीन गोमती चक्रों को बच्चे के किसी पुराने, लेकिन धुले हुये कपड़ों में बांधकर अलमारी में रख दे।

अगर आप इस उपाय के सच्ची श्रद्धा के साथ कर लेते हैं तो आपके बच्चे के ऊपर में किसी की भी नजर नहीं लगेगी। बता दें कि आप भी इस नवरात्रि इस उपाय को कर लें। इसके बाद आपका बच्चा पूरी तरह से बुरी नजरों से सुरक्षित हो जाएगा और इसके साथ ही अगर उसके ऊपर में किसी तरह की बुरी नज़र का प्रभाव होगा तो वो भी हट जाएगा।

डिस्क्लेमर: ऊपर लिखी गईं तमाम बातें धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है। हम इनमें से किसी भी बात की सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं। इन उपायों को करने से पहले आप भी किसी जानकर व्यक्ति से सलाह जरुर लें लें।

 

Shivam Jha के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App