भयानक रेल हादसा: पटरियों पर यात्रियों के बिखरे सामान खून देख लोगों के बीच मचा कोहराम, मौत का सन्नाटा

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। झारखंड के जामताड़ा और विद्यासागर के बीच एक ट्रेन में भगदड़ मचने से बड़ा हादसा हो गया। घटना भगलपुर-येसवंतपुर ट्रेन (गुजरात डाउन लाइन) में हुई। घटना के अनुसार, भगलपुर-येसवंतपुर ट्रेन के ड्राइवर ने पटरी पर गिट्टी का मलबा देखा, जिससे उन्हें लगा कि सामने कोई ट्रेन है और उसमें धुआं निकल रहा है। इसी दौरान ट्रेन में आग लगने की अफवाह फैल गई। अफवाह फैलते ही यात्री ट्रेन रुकते ही बाहर निकलने लगे।

गलत तरफ कूदने से हुआ हादसा:

ट्रेन के गलत साइड से कूदने के दौरान, आसनसोल से जसीडीह की ओर जा रही EMU यात्री ट्रेन की चपेट में कई यात्री आ गए।

दुर्घटना में 2 की मौत, कई घायल:

इस हादसे में कई लोगों के घायल होने की खबर है, जबकि 2 लोगों के शव बरामद किए गए हैं। मृतकों की पहचान उनके पास मिले आधार कार्ड से की गई है। रात भर तक बचाव कार्य जारी रहा।

चश्मदीदों का बयान:

घटनास्थल पर जमा हुए चश्मदीदों की भीड़ इस भयानक ट्रेन हादसे का दृश्य बयान करती रही। स्थानीय लोगों के अनुसार, “जब यात्रियों की भीड़ कलजोरिया के पास भगलपुर-येसवंतपुर ट्रेन से घबराकर कूद रही थी, तो घुमावदार ट्रैक के कारण, दूसरी तरफ से आ रही आसनसोल-झाझा EMU की गति काफी कम हो गई थी। यही कारण था कि ट्रेन से उतरने वाले सैकड़ों यात्री किसी तरह कूदकर अपनी जान बचाने में कामयाब हो गए। अन्यथा, इस हादसे में दर्जनों लोगों की मौत निश्चित थी।”

रात में जंगल के पास होने के कारण भी हुई दिक्कत:

रात में जंगल के पास होने के कारण मृतकों और घायलों की तलाश में काफी मशक्कत करनी पड़ी। स्थानीय लोगों के अनुसार, हादसे में दर्जनों लोग घायल हुए थे, जो घायल होने के बावजूद वापस ट्रेन में चढ़ गए और आसनसोल के लिए रवाना हो गए।

जिला परिषद सदस्य की मांग:

जिला परिषद सदस्य और स्थानीय ग्रामीण सुरेंद्र मंडल ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि “यह घटना निंदनीय है। उन्होंने मृतकों और घायलों के परिजनों को रेलवे द्वारा तत्काल मुआवजा देने की मांग की है।”

मौके पर मिला सामान:

इस घटना के दौरान, भगलपुर-येसवंतपुर से उतरने वाले सैकड़ों यात्री पैदल चलकर कासितंड स्टेशन पहुंचे और वहां शरण लेकर जसीडीह और जामताड़ा जाने वाली ट्रेन का इंतजार करते रहे। वहीं, घटनास्थल पर अफरातफरी के बीच दो बैग फेंके हुए पाए गए।

वहीं, दर्जनों लोगों के चप्पल, जूते और पानी की बोतलें इधर-उधर बिखरी हुई थीं। शव इतने क्षत-विक्षत थे कि पटरियों पर हर तरफ खून के धब्बे थे। आरपीएफ टीम ने दोनों बैग को सुरक्षित रखा है।

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App