इजरायली सेना ने ईरान में घुसकर बोला बड़ा हमला, उड़ाने रद्द होने के साथ देशभर में अलर्ट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः इजरायल और ईरान में लगातार तनाव बढ़ता जा रहा है, जिसे लेकर लोगों में दहशत दिख रही है। ईरान की हिमाकत को नेस्तनाबूद करने के लिए इजरायल ने बड़ा हमला बोल दिया है। इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने करारा हमला कर दिया है, जिससे लोगों में अस्थिरता दिखाई दे रही है। हमला इतना भयंकर था कि धमाके की आवज से लोग सन्न रह गए। हालांकि, अभी इजरायल के धमाके से कितना नुकसान हुआ इसका आधिकारिक रूप से कोई पुष्टि नहीं हो सकी है। ईरान के एयरपोर्ट को निशाना बनाकर गोले दागे।

इससे अब लगता है कि जल्द से दोनों देशों बीच तनाव रुकने की उम्मीद नहीं लग रही है। फिलहाल ईरानी ने सुरक्षा को देखते हुए सभी उड़ोनों को अगली सूचना तक स्थगित करने का आदेश जारी कर दिया है।

हमलों से बचने के लिए ईरान ने लिया बड़ा फैसला

आसमान से बरसती गोला बारुद से बचने के लिए ईरान ने बड़ा फैसला लिए हैं। मिसाइल हमलों से बाचने के लिए देश के तमाम शहरों में एयर डिफेंस सिस्टम को सक्रिय करने का फैसला लिया गया है। ईरान के सरकारी मीडिया फारस न्यूज ने भी बताया कि देश के मध्य शहर इसफाहान में धमाके की खूब आवाजें सुनाई दी।

ईरान ने इजरायल पर बीते सप्ताह जोरदार हमला किया है। करीब 300 मिसाइलें और ड्रोन दागे थे। इसके बाद से ही दोनों देशों में काफी तनाव बना हुआ था, जिसका बदल लेने के लिए इजरायल ने हमला कर दिया। मिसाइलों से मामूली नुकसान देखने को मिला था।

ईरान पर हमले से बाज नहीं आया इजरायल

ईरान के अचानक हमले से इजरायल को भले ही जान माल की हानि नहीं हुई थी, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उसकी प्रतिष्ठा जरूरी कमजोर हुई। दुनियाभर में उसकी कमजोर का संदेश गया, लेकिन इजरायल ने समय रहते बदला ले लिया।

इजरायल काफी दिनों से ईरान को सबक सिखाने के लिए ताक में बैठा था। दोनों देशों के बीच जंग का आरंभ 1 अप्रैल को हुआ था। तब इजरायल ने सीरिय में स्थित ईरान के एक कौंसुलेट पर हमला कर दिया था। ईरान के एक सीनियर जनरल सहित 12 लोगों की जान चली गई। अभी कई लोग बुरी तरह से घायल हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App