LIC की इस पॉलिसी में करें निवेश, इतने सालों में मिलेगी 25 लाख की रकम, जानें कैसे

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली LIC Policy: एसआईसी देश की सबसे बड़ी पुरान जीवन बीमा पॉलिसी है। देश के सभी वर्गों के लिए एलआईसी अलग-अलग तरह की स्कीम लेकर आती रहती है आज हम आपको एलआईसी की एक ऐसी पॉलिसी के बारे में जानकारी जिसमें निवेश करने पर आपको दोगुना बोनस का लाभ मिलेगा।

इस पॉलिसी का नाम जीवन आनंद पॉलिसी है। ये पॉलिसी एक प्रीमियम टर्म पॉलिसी है। जिसमें आपको प्रीमियम का पेमेंट सिर्फ केवल तब तक ही करना होता है। तब तक की आपकी पॉलिसी चलानी हैं। चलिए इस पॉलिसी के बारे में विस्तार से जानते हैं।

हर रोज सिर्फ 45 रुपये का करें निवेश

अगर आप जीवन आनंद पॉलिसी के द्वारा 25 लाख रुपये तक प्राप्त करना चाहते हैं। इस पॉलिसी में आपको 35 साल तक का निवेश करना होगा। इस पॉलिसी में आपको 5 लाख का समएश्योर्ड मिलेगा। ऐसे मे आपको सिर्फ मंथली सिर्फ 1358 रुपये जमा करने होंगे। सालना आधार पर आपको 16300 रुपये का जमा करना होगा। ऐसे में हर रोज आपको सिर्फ 45 रुपये की सेविंग करनी होती है।

जीवन आनंद पॉलिसी के चाहिए कागजात

वहीं जरुरी कागजों के तौर पर आपके पास आधार कार्ड, बैंक खाता, मोबाइल नंबर और पैन कार्ड आदि की जरुरत होती है।

जानकारी के लिए बता दें इस पॉलिसी में आपको डेथ बेनिफिट और राइडर बेनिफिट का फी लाभ प्राप्त होगा। अगर किसी पॉलिसीधारक की मैच्योरिटी से पहले मौत हो जाती है। ऐसी स्थिति में पॉलिसीधारक के नॉमिनी को 125 फीसदी तक का लाभ मिलेगा। इस स्कीम में आपको कम से कम एश्योर्ड 1 लाख रुपये तक का सम एश्योर्ड मिलता है।

वहीं मैक्जिमम इस पॉलिसी में कोई लिमिट नहीं है वहीं राइडर बेनिफिट में आपको एक्सीडेंटल डेथ एंड डिसेबिलिटी, एक्सीडेंट बेनिफिट राइडर, न्यू टर्म राइडर और न्यू क्रिटिकल इलनेस बेनिफिट मिलता है। इस स्कीम में निवेश करने पर आपको किसी प्रकार का टैक्स बेनिफिट नहीं मिलता है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App