खत्म होने के रास्ते चला इंडिया गठबंधन! पंजाब की सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी ‘आप’

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्ली: आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी को सत्ता से बाहर करने करने के लिए विपक्षी तमाम राजनीतिक पार्टियां एकजुटता का बिगुल बजाकर कड़ी चुनौती पेशन करना चाहती हैं। बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने के लिए इंडिया गबठबंधन बना लेकिन सीट बंटवारे से पहले ही डगमगाने लगा है।

कई राज्यों में इंडिया बठबंधन की गांठ लगभग पूरी तरह से खुल चुकी है। इस कड़ी में बात चाहें पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की हो या फिर बिहार में नीतीश के एनडीए में सामिल होने की। अब उत्तर प्रदेश में आरएलडी भी एनडीए गठबंधन की तरफ जाती दिख दिख रही है, जिसका आधिकारि ऐलान होना बाकी है। इसके साथ ही अब सबसे बड़ा झटका पंजाब में लगा है, जहां आप संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

पंजाब में अकेले चुनाव लडे़गी आप

राम रथ पर सवार होकर चुनाव लड़ रही बीजेपी को रोकने के लिए तमाम राजनीतिक पार्टियों ने मिलकर इंडिया गठबंधन बनाया, लेकिन जैसे-जैसे समय नजदीक आ रहा है वैसी ही इसकी गांठ खुलने लगी हैं। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब की सभी लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है, जो हर किसी को चौंकाने के लिए काफी है।

राज्य की सभी 13 और चंडीगढ़ सहित 14 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है, जिससे इंडिया गठबंधन को एक और बड़ा झटका लगा है। पंजाब के दौरे पर पहुंचे आप संयोजक अरविंद केजरीवाल और सीएम भगवंत मान के साथ अलग-अलग सरकारी योजनाओं की शुरुआत कर रहे हैं।

केजरीवाल ने कही बड़ी बात

दिल्ली के सीएम और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के दौर पर बड़े ऐलान किए। उन्होंने कहा कि 15 दिनों के भीतर सभी सीटों पर उम्मीदवार तय कर दिए जाएंगे। आज से 2 साल पहले आपने हमें बहुत बड़ा ‘आशीर्वाद’ दिया था और पंजाब में 117 में से 92 सीट जिताई थी। आगे उन्होंने कहा कि एक बार फिर आपसे आशीर्वाद मांगने आया हूं। आगामी 2 महीने बाद लोकसभा के चुनाव होना है।

जिस तरह आशीर्वाद दिया उतनी मजबूती से करेंगे काम

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव के लिए वोट मांगते हुए कहा कि लोगों से निवेदन है कि जिस तरह 2 साल पहले आशीर्वाद दिया था, उसी तरह यह 14 लोकसभा सीटें आम आदमी पार्टी को जितानी है। उन्होंने राज्य की सभी सीटों को जिताने की अपील की है। कहा कि आपको झाड़ू लगानी है और आप हमारे हाथ जितने मजबूत करोगे उतनी ताकत से हम काम करेंगे।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App