IND VS ENG: बीच मैच में भारत को लगा तगड़ा झटका, यह जबरदस्त खिलाड़ी टीम से बाहर

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच गुजरात और राजकोट में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में अभी तक भारत की पकड़ काफी मजबूत मानी जा रही है। भारतीय टीम का मकसद इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाना है। दूसरी तरफ भारतीय टीम को एक बड़ा झटका भी लगा है।

टीम के शानदार गेंदबाज आर अश्विन ने अचानक बीच मैच से अपना नाम वापस ले लिया है। दूसरे दिन के खेल में रविंद्रन अश्विन ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपने करियर के 500 विकेट पूरी कर इतिहास रच दिया था। बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर भी बीच मैच में टीम से हटने की पुष्टि कर दी है। भारतीय टीम में अब किसी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा, यह तय नहीं है।

जानिए किस वजह से अश्विन ने नाम लिया वापस

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपनी मीडिया रिलीज़ में लिखा कि,’पारिवारिक मेडिकल इमरजेंसी के चलते रविचंद्रन अश्विन तुरंत प्रभाव से टेस्ट टीम से हट गए हैं। टीम इंडिया अपने अनुभवी गेंदबाज अश्विन का पूरा समर्थन करते है। बीसीसीआई के चैंपियन क्रिकेटर और उनके परिवार को अपना समर्थन प्रदान करता है।

बीसीसीआई ने कहा कि खिलाड़ियों और उनके प्रियजनों का स्वास्थ्य और भलाई अत्यंत महत्वपूर्ण है। बोर्ड ने अश्विन और उनके परिवार की गोपनीयता का सम्मान करने का अनुरोध करता है। बीसीसीआई ने आगे लिखा कि इंडिया और बीसीसीआई अश्विन को हर आवश्यक सहायता प्रदान करना जारी रखेगी और आवश्यकतानुसार सहायता प्रदान करने के लिए बात करने के सभी रास्ते ओपन हैं।

अश्विन ने मैच में रचा इतिहास

जानकारी के लिए बता दें कि रविंचद्रन अश्विन भारत के महान गेंदबाजों में गिने जाते हैं। उन्होंने सीरीज के तीसरे मैच के दूसरे दिन टेस्ट करियर का 500वां विकेट लेकर इतिहास बना दिया था। 500 या उससे अधिक विकेट लेने वाले वह दुनिया के नौवें और दूसरे भारतीय गेंदबाजों की सूची में शामिल हो गए। कीर्तिमान को हासिल करने के बाद उन्होंने अपने पिता को यह उपलब्धि समर्पित की थी और उसी समय उनके स्वास्थ्य को लेकर भी बातचीत की थी। इस मैच पर भारतीय खिलाड़ियों की पहली नजर है, जिसे जीतने के लिए सभी एड़ी से चोटी तक जोर लगा रहे हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App