These are the cheapest RECHARGE PLANs of BSNL, get unlimited calling and data!

नई दिल्ली। बीएसएनएल भी अपने यूजर्स को कई धांसू रिचार्ज प्लान ऑफर करता है। कंपनी अपने प्लान से जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया को टक्कर देता है। ऐसे में क्या आप बीएसएनएल के ग्राहक है तो यह खबर आप के काम की है। आज हम आपको बता रहे हैं BSNL के एक ऐसे खास प्लान के बारे में जिसमें यूजर्स को 1GB डेटा 2 रुपये से भी कम में मिलता है। जबकि रिलायंस जियो और भारती एयरटेल जैसे अन्य ऑपरेटर इससे महंगे में 1GB डेटा देते हैं। यही कारण है कि बीएसएनएल का ये प्लान भारत में सबसे सस्ता डेटा देने वाला प्रीपेड प्लान बन गया है।

जानकारी के लिए आप को बता दें कि यह एक स्टैंडअलोन डेटा वाउचर नहीं है जिसे 1.42 रुपये में खरीदा जा सकता है, जिसके बदले आपको 1GB डेटा प्राप्त होगा। हम यहां बीएसएनएल के एक प्रीपेड प्लान के बारे में बात कर रहे हैं जो यूजर्स को बहुत कम कीमत पर 1GB डेटा और कई फायदे देता है।

BSNL के इस प्लान के साथ मिलता है 1.42 रुपये में 1GB डेटा
बीएसएनएल यूजर्स को 599 रुपये के प्रीपेड प्लान के साथ सबसे सस्ते में डेटा मिलता है। इस प्लान का नाम ‘STV_WFH_599’ है। यह 599 रुपये में आता है और उपयोगकर्ताओं को 84 दिनों की वैधता प्रदान करता है। इस प्लान के साथ यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस/दिन के साथ 5GB डेली डेटा मिलता है।

इसका मतलब है कि इस प्लान में यूजर्स को मिलने वाला कुल डेटा 420GB है। अन्य कोई भी कंपनी यूजर्स को 84 दिनों के लिए प्रीपेड प्लान में इतना डेटा नहीं देती है। इस प्लान के साथ, उपयोगकर्ता को प्रत्येक जीबी डेटा का उपभोग करने के लिए केवल 1.42 रुपये का भुगतान करना पड़ता है। साथ ही यूजर्स को Zing का फ्री बेनिफिट भी ऑफर किया जा रहा है।

ज्यादा डेटा के लिए इस प्लान से भी करा सकते हैं रिचार्ज
अगर आपके लिए इतना डेटा भी कम है तो आप कंपनी से 251 रुपये में ऐड-ऑन डेटा वाउचर खरीद सकते हैं। इस वाउचर का नाम ‘DATA_WFH_251’ है। यह उपयोगकर्ताओं को 28 दिनों के लिए ज़िंग की मुफ्त सदस्यता के साथ 70GB डेटा प्रदान करता है। इस डेटा ऐड-ऑन प्लान के साथ, यूजर्स को 3.58 रुपये में 1GB डेटा मिलता है, जो कि टेल्को के 599 रुपये के प्रीपेड प्लान के साथ मिलने वाले डेटा की लागत का दोगुना है।

हालांकि बीएसएनएल प्रीपेड प्लान खरीदने में एक खामी है, वो यह है कि उपयोगकर्ताओं को पैन-इंडिया 4जी कनेक्टिविटी नहीं मिलती है और यहां तक ​​​​कि 3 जी नेटवर्क भी उतना मजबूत नहीं है जितना कोई उम्मीद करेगा। यह प्लान उन लोगों के लिए फायदेमंद है जो ज्यादा यात्रा नहीं करते हैं और ऐसे क्षेत्र में रहते हैं जहां बीएसएनएल का 4जी नेटवर्क काफी मजबूत है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts