अगर आपके फोन में भी आ रही है मंदी आवाज, तो घर बैठे करें स्पीकर को ठीक

Avatar photo

By

Sanjay

न्यूज। स्मार्टफोन आज के समय में हर किसी दूसरे व्यक्ति के पास मिल जाता है और इसकी जरूरत सबको पड़ती है और स्मार्टफोन एक ऐसा साधन है जिसकी खरीदारी बार-बार नहीं की जा सकती है यह एक बार ही खरीदा जाता है।

ऐसे में ज्यादातर समय इस्तेमाल होने वाले इस फोन को लेकर किसी भी तरह की खामी आना मतलब एक बड़ा खर्च आ जाना है।

इसी कड़ी में कई बार महंगे से महंगे स्मार्टफोन में स्पीकर को लेकर परेशानी आ जाती है, लंबे समय तक स्पीकर से धीमी आवाज आना शुरू हो जाती है। जिससे लोग अपना फोन बदलने को मजबूर हो जाते हैं।

अगर हम कहे कि बिना सर्विस सेंटर जाए आप फ्री में अपना स्मार्टफोन का स्पीकर ठीक कर सकते हैं, जी हां कुछ टिप्स को फॉलो करके आप तुरंत बैठे घर अपने स्पीकर को ठीक कर सकते हैं।

ऐसे करें अपने स्पीकर को ठीक

कई बार फोन के स्पीकर में धूल मिट्टी चली जाती है इसलिए फोन को समय में पर साफ करना चाहिए और स्पीकर को साफ करना चाहिए और साफ करने के लिए आप टूथपेस्ट ब्रश का इस्तेमाल कर सकते हैं।

स्पीकर सेटिंग करें चेक

स्पीकर से कम आवाज आ रही है तो फोन को लॉक खोलने के बाद आवाज को फुल कर दें, अगर इसके बाद भी आपको कम आवाज आ रही है तो आपको स्पीकर सेटिंग में जाकर अलार्म ऑडियो रिकॉर्डिंग रिंगटोन जैसी सेटिंग में जाकर वहां से आवाज को फुल कर दे।

फोन में ब्लूटूथ सेटिंग चेक करे

कई बार फोन किसी दूसरे डिवाइस से कनेक्ट हो जाता है जिससे उसे दूसरे डिवाइस में आवाज आने लगती है।

इस ऐप का करें इस्तेमाल

अगर आपका फोन पुराना हो गया है तो और कोई खरीदना नहीं चाहता है तो आप अपने फोन में वॉल्यूम बूस्टर एप की मदद से आप अपने फोन की आवाज को बढ़ा सकते हैं।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App