Homeभारतअब भूल जाईये आलू और गोभी के पराठे, आज डिनर में बनाये...

अब भूल जाईये आलू और गोभी के पराठे, आज डिनर में बनाये ये टेस्टी डिश, पेट दर्द से भी मिलेगा निजात

नई दिल्ली। सर्दी के मौसम में भरपूर मात्रा में साग सब्जियां उपलब्ध होती है जैसे कि मूली, गोभी, गाजर, मटर, चुकंदर, लौकी, धनिया पत्ती, पालक भाजी, लाल भाजी जैसे सब्जी भरपूर मात्रा में सर्दी के मौसम में उपलब्ध होते हैं। ऐसे में महिलाएं तरह-तरह की पराठे की रेसिपी का एक्सपैरीमेंट करते रहती हैं, ऐसे में आज हम आपको सर्दी के दिन में चाय और नाश्ते का स्वाद बढ़ाने के लिए मूली के पराठे की रेसिपी लेकर आए हैं सुबह-सुबह गरम गरम चाय के साथ मूली का पराठा मिल जाए तो स्वाद का क्या कहना। मूली का पराठा बनाना आसान है इसका स्वाद लोगों को खूब पसंद आता है। ऐसे में आपके पुराने घिसी पिटी रेसिपी से हटके नया रेसिपी लेकर आए हैं जिसे आप पराठा बनाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

मूली के पराठे बनाने के लिए क्या सामग्री लगेगी

मूली
अदरक लहसुन का पेस्ट
नमक
हल्दी
लाल मिर्च
हरी मिर्च और देसी घी और तेल

मूली के पराठा कैसे बनाना है

मूली पराठा बनाने के लिए आप सबसे पहले मूली को धोकर कद्दूकस करें। एक पैन में घी डालकर गर्म करें इसमें जीरा, हरी मिर्च, अदरक, लहसुन का पेस्ट डालें और इसमें मूली डालकर हल्की आंच पर इन सभी को अच्छे से घूमाते हुए बूनना है फिर आप इसमें नमक हल्दी लाल मिर्च पाउडर डालें। जब मूली से पानी निकल जाए तो आंच से इसे उतार दें। आंच से उतारने के बाद ऊपर से हरा धनिया डालें।

अब आटे में मोयन डाल कर अच्छे से गुतकर 15 मिनट के लिए सेट होने के लिए आटा को छोड़ दें।इससे पराठा स्वाद और स्वादिष्ट बनेंगे पराठा बनाने के लिए आप इसे लोई में स्टाफिंग भरे और पराठा का शेप देते हुए तवे पर से के दोनों साइड घी लगाकर अच्छे से सीख ले और प्लेट में आचार्य फिर चटनी के साथ सर्व करें जो भी इस पराठे को खाएगा वह तारीफ करते नहीं थकेगा।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular