अमेरिका में हादसा: बाल्टीमोर के ऐतिहासिक फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज नदी में गिरा, जहाज ने मारी टक्कर,कई गाड़ियां और लोग लापता

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। बाल्टीमोर शहर में मंगलवार तड़के एक भयानक हादसा हुआ है। अमेरिका के मैरीलैंड राज्य स्थित बाल्टीमोर शहर की पहचान, ऐतिहासिक फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज एक भीषण दुर्घटना में पटाप्सको नदी में जा गिरा।

बताया जा रहा है कि एक विशाल कंटेनर जहाज इस पुल से टकरा गया, जिसके चलते ये हादसा हुआ. इस घटना में कम से कम 7 लोगों और दर्जनों कारों के नदी में गिरने की आशंका है, जिससे बड़ी संख्या में हताहत होने का अंदेशा जताया जा रहा है।

तेजी से चल रहा है बचाव कार्य

बाल्टीमोर फायर विभाग का कहना है कि मंगलवार तड़के एक विशाल मालवाहक जहाज पुल से टकरा गया था। इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. विभाग ने बताया कि राहत और बचाव कार्य युद्ध स्तर पर चलाए जा रहे हैं।

बंद कर दिया गया है नदी का रास्ता

मैरीलैंड के परिवहन प्राधिकरण ने ड्राइवरों से अपील की है कि वे कोई दूसरा रास्ता लें और उस दिशा में आगे न बढ़ें। यही नहीं, नदी का रास्ता दोनों तरफ से बंद कर दिया गया है और यातायात को दूसरी तरफ मोड़ दिया गया है। पुलिस का कहना है कि बड़ी संख्या में लोग नदी में फंसे हुए हैं।

अभी तक हताहतों की संख्या की पुष्टि नहीं

बाल्टीमोर फायर विभाग ने पुष्टि की है कि बाल्टीमोर पुल ढह गया है और बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं। हालांकि, अभी तक मारे गए लोगों की संख्या की पुष्टि नहीं हो पाई है. बताया जा रहा है कि यह पुल करीब 3 किलोमीटर लंबा है।

पूरे जोरों पर है राहत और बचाव कार्य

बाल्टीमोर के मेयर ब्रैंडन एम. स्कॉट ने बताया कि आपातकालीन दल बड़े पैमाने पर राहत और बचाव कार्य चला रहीं हैं. बताया जा रहा है कि ये हादसा रात 1.30 बजे हुआ।

उन्होंने बताया कि एजेंसियों को सूचना मिली थी कि टक्कर मारने वाला जहाज बाल्टीमोर से रवाना हो रहा था. इसी दौरान टक्कर हुई और वो ढह गया. इस दौरान पुल के ऊपर से कई गाड़ियां गुजर रहीं थीं. अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल उनका पूरा ध्यान राहत और बचाव पर है।

अमेरिका के लिए बड़ा हादसा

इधर, अमेरिकी टीवी चैनल सीएनएन ने कहा है कि यह बहुत बड़ा हादसा है. इससे कई सवाल भी खड़े हो रहे हैं। ये अमेरिका का एक बहुत ही महत्वपूर्ण पुल था।

ये पुल न सिर्फ बाल्टीमोर इलाके के लिए बल्कि वाशिंगटन और न्यूयॉर्क जाने वालों के लिए भी अहम था। इसके रास्ते दिन भर में बड़ी संख्या में गाड़ियां गुजरती थीं. अधिकारियों ने इसे आपातकाल घोषित कर दिया है।

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App