Hisar Airport: जल्द शुरू होगा देश का एक और एयरपोर्ट, विदेशों से आयेगी हवाई जहाज, जानें जल्दी

Avatar photo

By

Govind

Hisar Airport: केंद्र सरकार ने अप्रैल महीने में विमानों के लिए बोली आयोजित करने की घोषणा की है. इस बोली के मुताबिक चयनित कंपनी को आठ महीने के भीतर हवाई जहाज संचालन का अधिकार मिल जाएगा.

बोली लेने के बाद कंपनी को विमान सेवा शुरू करने के लिए अप्रैल से अक्टूबर तक का समय दिया जाएगा. उम्मीद है कि नवंबर में हरियाणा दिवस के मौके पर इन सभी रूटों पर हवाई सेवाएं शुरू कर दी जाएंगी.

अब हरियाणा के लोगों को हरियाणा में ही हवाई सेवा मिलेगी।

अब हरियाणा के लोगों के लिए हवाई सेवाएं उपलब्ध होंगी। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यन्त चौटाला ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा तय की गई उड़ानों के जरिए पर्यटन को बढ़ावा दिया जाएगा.

वह इसके महत्व को जानते हैं क्योंकि लोगों को सड़क परिवहन में लंबी दूरी की यात्रा करने में कठिनाई होती है और अधिक खर्च भी करना पड़ता है। इंटरनेशनल एयरपोर्ट के मामले में हरियाणा सरकार को काफी प्रतिक्रिया मिली है और अब हिसार और अंबाला के बीच एटीएस रूट शुरू किया जा रहा है. फिलहाल 8 फ्लाइट्स के रूट तय किए गए हैं.

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App